scriptमध्यप्रदेश के इन दो जिलों के 120 होटल संचालकों को नोटिस | notice of gst department , read shahdol news | Patrika News

मध्यप्रदेश के इन दो जिलों के 120 होटल संचालकों को नोटिस

locationशाहडोलPublished: Jun 18, 2018 03:18:32 pm

Submitted by:

Akhilesh Shukla

पढि़ए पूरी खबर…

notice of gst department , read shahdol news

मध्यप्रदेश के इन दो जिलों के 120 होटल संचालकों को नोटिस

शहडोल- जीएसटी विभाग पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रहा है, विभाग अपने काम को सही तरीके से अंजाम देने के लिए पूरी तरह से सक्रिय है, इसीलिए तो अब जीएसटी विभाग ने अब शहडोल संभाग के दो जिलों, शहडोल और उमरिया के कई होटल संचालकों को नोटिस जारी कर दिया है, जिसके बाद से होटल संचालकों के बीच खलबली मची हुई है।

 

जीएसटी विभाग ने शहडोल और उमरिया जिलों के करीब 120 होटल व रिसोर्ट संचालकों को वेट असिस्मेंट कराने का नोटिस दिया है। जिसके बाद होटल मालिकों के बीच हड़कंप मचा हुआ है, जीएसटी विभाग ने इसके साथ ही चेतावनी भी है कि अगर समय पर कोई उपस्थित नहीं होता है, तो एक पक्षीय कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें। दरअसल इन होटल संचालकों ने वित्तीय वर्ष 2015 व 16 के वेट असिस्मेंट नहीं कराए हैं, सभी को निर्धारित समय पर वेट असिस्मेंट के लिए बुलाया गया है।

 

जीएसटी सहायक आयुक्त प्रकाश सिंह बघेल ने बताया कि इन दोनों जिलों में लगभग 120 के आसपास होटल एवं रिसोर्ट्स हैं, जिनमें से कुछ फाइव स्टार और अन्य स्टार रेटेड बांधवगढ़ में रिसोर्ट हैं। उक्त सभी होटव व रिसोर्ट्स को वेट के असिस्मेंट की नोटिस जारी की गई है।

 

नोटिस में कहा गया है कि संचालक नियत तिथि में आकर असिस्मेंट कराएं, अन्यथा एकपक्षीय कार्रवाई के तहत वसूली की कार्रवाई की जाएगी। विभाग के निरीक्षक व कराधान सहायक को निर्देशित किया गया है कि वे बांधवगढ़ एवं अन्य होटल संचालकों के यहां जाकर जानकारी जुटाएं।
———————

कल से ब्रिज कोर्स के लिए शिक्षकों की ट्रेनिंग

शहडोल- कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों के लिए ब्रिज कोर्स संचालन के लिए शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। डीइओ द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अभियान के तहत शासन के आदेश के अनुसार अंग्रेजी और हिन्दी का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

 

उन्होने बताया है कि अंग्रेजी विषय का प्रशिक्षण 19 जून को शासकीय उत्कृष्ट स्कूल जयसिंनगर और शा.उच्च. माध्यमिक स्कूल मऊ में आयोजित किया गया है, जिसके मास्टर ट्रेनर नीलेश द्विवेदी और शशीकान्त मिश्रा होंगे। इसी तरह से हिन्दी विषय के लिए महेन्द्र कुमार मिश्रा और धर्मेन्द्र कमार गुप्ता द्वारा 20 जून को माडल स्कूल चांपा और शासकीय हायरसेकंडरी स्कूल पपरेडी में दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो