scriptअब शहडोल मेडिकल कॉलेज में कोरोना की होगी जांच | Now Corona will be examined in Shahdol Medical College | Patrika News

अब शहडोल मेडिकल कॉलेज में कोरोना की होगी जांच

locationशाहडोलPublished: Jun 03, 2020 09:50:25 pm

Submitted by:

shubham singh

एक घंटे में दो सैंपलों की होगी जांच

Now Corona will be examined in Shahdol Medical College

अब शहडोल मेडिकल कॉलेज में कोरोना की होगी जांच

शहडोल। मेडिकल कॉलेज शहडोल में कोरोना की जांच करने के लिए लंबे समय से मशीन का इंतजार किया जा रहा था। तात्कालिक व्यवस्था के तहत मेडिकल कॉलेज में कोरोना सैंपल की जंाच करने वाली टू नाइट मशीन आ गई है। इस मशीन से एक घंटे में दो सैंपलों की जांच हो सकती है। टू नाइट मशीन 29 मई को जिले में आई है। इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया है।


इंजीनियर लगा रहे हैं मशीन
मेडिकल कॉलेज शहडोल में टू नाइट मशीन लगाने के लिए इंजीनियर ३० मई को आ गए हैं। रविवार तक मशीन चालू होने की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन अभी मेडिकल कॉलेज में बड़ी मशीन आने का इंतजार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लगभग एक सप्ताह में बड़ी मशीन मेडिकल कॉलेज में आ जाएगी। इसके बाद टू नाइट मशीन को जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इस मशीन से जिला अस्पताल में ही कोरोना की जांच की जाएगी। कलेक्टर के निर्देश पर टू नाइट मशीन को मेडिकल कॉलेज में लगवाया जा रहा है। जिले में कोरोना की जांच करने वाली मशीन आ जाने से मरीजों की जांच में बड़ी राहत मिलेगी। वर्तमान में जिले से भेजे जाने वाले सैंपल की जांच रिपोर्ट दो से तीन दिन में मिल रही है। कई रिपोर्ट खराब भी हो जा रही है। इससे फिर से सैंपल भेजना पड़ रहा है। अब मशीन आ जाने से इन सब दिक्कतों से निजात मिलने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो