script

अब भू स्वामी कहलायेंगे 64 भूमिहीन परिवार

locationशाहडोलPublished: Feb 01, 2018 09:01:54 am

Submitted by:

Shahdol online

विधायक ने वितरित किया जमीन का पट्टा

Now land owners will be called 64 Landless family

Now land owners will be called 64 Landless family

बुढ़ार. बुधवार को नगर पालिका धनपुरी एवं बुढ़ार में पूर्व राजस्व मंत्री एवं विधायक जयसिंह मरावी ने 64 भूमिहीनो को भूमि का पट्टा वितरित किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से मध्यप्रदेश के लोगों में खुशहाली आई है। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का यह सपना था कि मध्यप्रदेश में पैदा हुए हर व्यक्ति के पास भूमि का एक टुकड़ा हो जहां वह घर बनाकर इज्जत के साथ रह सके। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का यह सपना अब साकार रूप लेता जा रहा है। उन्होने कहा कि आज मध्यप्रदेश में लाखों भूमिहीन और आवासहीन लोगों को भूमि के पट्टे दिये जा रहे हैं।
समारोह को संबोधित करते हुये कलेक्टर नरेश पाल ने कहा कि शासन की यह मंशा है कि शहरी एवं ग्रांमीण क्षेत्र के भूमिहीन लोगों को आवास के लिये पट्टे मुहैया कराये जायें। शासन की मंशा के अनुरूप धनपुरी में पट्टा वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया है । जहां 64 भूमिहीन व्यक्तियों को आवासीय पट्टों का वितरण किया गया। भुमि का पट्टा मिलते ही सभी के चेहरे खिल उठे और सभी ने राहत की सांस ली।
कलेक्टर ने कहा कि शहडोल जिले में अन्य नगरीय क्षेत्रों में भी आवासीय पट्टों के वितरण हेतु शिविरों का आयोजन किया जायेगा । इस अवसर पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रविन्दर कौर छाबड़ा, इंद्रजीत सिंह छाबड़ा, दौलत मनवानी, डिप्टी कलेक्टर सतीश राय, नगर पालिका अधिकारी रविकरण त्रिपाठी, पूर्व अध्यक्ष विनीता जायसवाल आदि मौजूद रहे।
…………………………………
श्रमिक कालोनियों के क्र्वाटरों में बेजा कब्जा
धनपुरी. एसईसीएल सोहागपुर एरिया की श्रमिक कालोनियों में बेजा कब्जा है । एरिया के बंगवार, रेल्वे कालोनी, अमराडंडी, राजेन्द्रा, संजयनगर सहित चीपहाउस कालोनी में सैकड़ो ऐसे क्र्वाटर है ।जहां पर लोग बिना नाम पते के रह रहे है। इन लोगो के द्वारा मुफ्त में बिजली पानी का उपयोग भी किया जा रहा है। जिसके कारण कई कर्मचारियो को क्र्वाटर नही मिल पा रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो