scriptअब मकान का नामांतरण कराने ज्यादा देनी होगी राशि | Now more money will have to be given to get the house converted | Patrika News

अब मकान का नामांतरण कराने ज्यादा देनी होगी राशि

locationशाहडोलPublished: Apr 02, 2020 08:59:09 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

265 रुपए से 1000 रुपए किया जाएगा नामांतरण शुल्क

meerut

Now more money will have to be given to get the house converted

शहडोल. नगरपालिका द्वारा अब नगर में संपत्ति और मकान खरीदी पर नामांतरण कराने वाले लोगों पर शुल्क बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। अब लोगों से 265 रुपए लिए जाने वाला नामांतरण शुल्क 1000 रुपए करने जा रही है। अब लोगों को नांमांतरण कराने के लिए 1 हजार रुपए नपा में जमा करना होगा। नपा द्वारा इसे 2020-21 वित्तीय साल में लागू करने की तैयारी की जा रही है। बताया गया है कि अभी तक लोगों से नामांतरण कराने पर 265 रुपए शुल्क जमा कराया जाता था, लेकिन अब नपा राजस्वकी आया बढ़ाने के लिए नामांतरण शुल्क की दर बढ़ाने जा रही है।
पीआइसी की बैठक में आया प्रस्ताव-
नामांतरण शुल्क की राशि 265 रुपए से बढ़ाकर 1000 रुपए करने का प्रस्ताव नपा की पीआईसी की बैठक में लाया गया था। वहीं अब इस प्रस्ताव को नपा परिषद की बैठक में रखा जाएगा और इसके बाद पार्षदों की सहमति के बाद बढ़ी हुई दर लागू की जाएगी।
बढ़ाई जाएगी नामांतरण की राशि
मकानों और संपत्ति के नामांतरण कीराशि बढ़ाने का प्रस्ताव पीआइ्रसी की बैठक में लाया गया था। परिषद की आगामी बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा और इसके बाद शुल्क की राशि बढ़ाई जाएगी।
आरएम शर्मा
प्रभारी राजस्व अधिकारी
नपा-शहडोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो