अब जबलपुर नहीं शहडोल मेडिकल कालेज में होगी कोरोना की जांच

हर दिन होगी 20 सेंपल की जांच, कमिश्नर ने मशीन का किया उद्घाटन

By: lavkush tiwari

Published: 01 Jun 2020, 09:04 PM IST

शहडोल. कमिश्नर नरेश पाल ने सोमवार को मेडिकल कॉलेज के लेबोरेट्री विभाग में कोरोना वायरस के सेम्पल की जांच मशीन का फीता काटकर शुभांरम किया। कमिश्नर ने सेम्पल प्रोसेसिंग के रूप में लगाई गई कोरोना वायरस की जांच मशीन के बारे में कहा कि स्वास्थ्य विभाग की गाइड़ लाइन के तहत सजगता, सर्तकता एवं सावधानी से कोरोना वायरस की जांच चिकित्सकीय अमला करे। उन्होंने कोरोना वायरस की जॉच प्रक्रिया एवं रिजेक्ट होने वाले केश की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली। उन्होने मेडिकल कॉलेज के वैज्ञानिक डॉ. गौरव, डॉ. शुभलता को पुष्पगुच्छ देकर जॉच मशीन की शुभकामनाएं दी।
कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने कोरोना वायरस संक्रमण के सेम्पल लेेने एवं जांच के लिए भेजने की सम्पूर्ण प्रक्रिया के बारे में विस्तार जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव आने वाले लोगों के प्रथम सम्पर्क में आने वाले लोगों की भी सेम्पलिंग कर उन्हें घर में आइसोलेट कराएं तथा सेम्पल निगेटिव व पॉजिटिव आने पर निर्धारित प्रक्रिया अनुसार कार्य करें।
उन्होने बताया कि कोरोना वायरस जॉच प्रक्रिया 24 घण्टे आवश्यकता अनुसार जारी रहेगी। प्रतिदिन २० कोरोना सेंपलों की जांच की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना मरीजों की स्वस्थ्य होने पर छुट्टी के बाद उनका सम्पर्क नम्बर रखें तथा उनसे सतत सम्पर्क कुछ दिनंो तक बनाए रखें। इस मौके पर मेडिकल कोलज डीन डॉ. मिलिन्द शिरालकर, सीएमओ तथा सिविल सर्जन डॉ. व्हीएस वारिया, डॉ. अभिषक गौर, प्रशासकीय अधिकारी डॉ. जितेन्द्र मिश्रा, डॉ. राजेश तेन्भुर्निकर, डॉ. संजय शुक्ला, डॉ. सुरभि शुक्ला, मेडिकल वैज्ञानिक डॉ. गौरव, डॉ. शिवलता, डॉ. अंशुमान सोनारे सहित मेडिकल कालेज के अन्य डाक्टर और स्टाफ मौजूद रहे।

Show More
lavkush tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned