अब मजदूरों के लड़के भी बिना खर्च कर सकेंगे पढ़ाई

50 करोड़ रुपए की लागत से कराया जाएगा निर्माण

शहडोल. संभागीय मुख्यालय में 50 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाला श्रमोदय आवासीय विद्यालय बनने का रास्ता साफ हो गया है। पीआईयू विभाग द्वारा कलेक्टर को भेजे गए लगभग 20 एकड़ जमीन में से 15 एकड़ जमीन कलेक्टर ने यूनिवर्सिटी के पास जमीन की आवंटन किया है। जमीन आवंटित होने के बाद अब पीआईयू विभाग जमीन का सर्वे कराने के बाद आगे की प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी कर रहा है।
दो साल की समय सीमा, निर्माण में लेट लतीफी-
जानकारी में बताया गया है कि शासन द्वारा 2018-19 में श्रमोदय आवासीय विद्याालय निर्माण कार्य कराए जाने की स्वीकृति दी गई, लेकिन जमीन आवंटन में लेटलतीफी के कारण अभी भी 6 महीने समय लगने का अंदेशा पीआईयू विभाग के अधिकारी बता रहे हैं, वहीं जमीन में लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण के कारण विभाग को अतिक्रमण हटावाने में अभी आगे समस्याओं का सामना करना होगा।
श्रमिकों के बच्चों को मिलेगी सुविधा-
बताया गया है कि संभाग के श्रमिकों को बच्चों को श्रमोदय विद्यालय में पढ़ाई की सुविधा मिलेगी, जहां छात्रों को आवासीय सुविधाओं के अलावा पठन पाठन के साथ, खेल के मैदान के साथ ही उनके खाने और रहने की सुविधा शासन द्वारा उपलव्ध कराई जाएगी और लगभग 400 छात्रों को विद्यालय में शिक्षा का लाभ दिलाया जाएगा।
15 एकड़ मिली जमीन
नवलपुर के पास लगभग 15 एकड़ जमीन कलेक्टर द्वारा आवंटित की गई है। जमीन का सर्वे कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कर्ण सिंह
एसडीओ
पीआईयू
शहडोल

Show More
lavkush tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned