scriptअस्पताल में बना नया डाइट चार्ट, प्रसूताओं को मिलने लगा दलिया | Obstetricians started getting porridge | Patrika News

अस्पताल में बना नया डाइट चार्ट, प्रसूताओं को मिलने लगा दलिया

locationशाहडोलPublished: Sep 23, 2019 08:59:22 pm

Submitted by:

amaresh singh

पत्रिका खबर का असर

Obstetricians started getting porridge

अस्पताल में बना नया डाइट चार्ट, प्रसूताओं को मिलने लगा दलिया

शहडोल। जिला अस्पताल में प्रसूताओं को अब निर्धारित डाइट के अनुसार खाना मिलने लगा है। खाने में उन्हें अब नमकीन दलिया और शाम के समय नाश्ता मिलने लगा है। गौरतलब है कि पत्रिका ने जिला अस्पताल में प्रसूताओं को खाने में नमकीन दलिया, नहीं दिए जाने की खबर को प्रमूखता से प्रकाशित किया था। यहां दलिया की जगह चावल दिया जा रहा था। सिविल सर्जन डॉ उमेश नामदेव ने गंभीरता से लेते हुए नया डाइट चार्ट तैयार कराया और निर्देश दिए कि प्रसूताओं के मामले में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।


ये मिल रहा डाइट
प्रसूताओं को अब डाइट चार्ट के अनुसार खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। सोमवार एवं गुरुवार को सुबह 7 से 7.30 बजे चाय एवं बिस्किट, सुबह 9 से 9.30 बजे दूध, पोहा या उपमा, केला और दोपहर 1.30 बजे से 2 बजे तक सलाद रोटी, हरी सब्जी और दाल, शाम 3.30 बजे से 4.30 बजे तक चाय, बिस्किट और रात्रि में मेन्यू के अनुसार खाना दिया जा रहा है। इसी तरह मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 7 से 7.30 बजे चाय, टोस्ट, सुबह 9 से 9.30 बजे दूध, मीठा दलिया, पपीता और दोपहर 1.30 बजे से 2 बजे तक रोटी, हरी सब्जी और दाल दिया जा रहा है। शाम को नाश्ता और रात्रि को निर्धारित मेन्यू के अनुसार खाना मिल रहा है। बुधवार और शनिवार को सुबह 7 से 7.30 चाय, बिस्किट, सुबह के समय नाश्ता, दोपहर में खाना, शाम को नाश्ता और रात में मेन्यू के अनुसार उपलब्ध कराये जाने लगा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो