बाजार पहुंचे अफसर,बोल- देश में है महामारी, कालाबाजारी कर रहे हो आप

दुकान के सामने चस्पा करो रेट सूची, कोई परेशानी हो तो हमे बताओ

शहडोल. लॉकडाउन के दौरान बाजार में सामग्रियों के बढे हुए दामों को लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। गुरुवार की सूबह जिला प्रशासन ने व्यापारियों की बैठक ली। जिसमें सभी को हिदायत दी कि उचित दाम पर सामग्री बेंचे। साथ ही दुकानों के सामने रेट सूची टांगे जिससे कि उपभोक्ताओं को सामग्री के दामों की जानकारी हो सके। साथ ही व्यापारियों से कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें। दुकान खुलने के दौरान किसी प्रकार की भीड़-भाड़ नहीं होनी चाहिए। बैठक के कुछ देर बाद ही अफसरों की टीम सब्जी मण्डी पहुंच गई। जहां सब्जी के थोक बिक्रेताओं द्वारा निर्धारित कीमत से कहीं ज्यादा दाम पर आलू प्याज बिक्री करने की शिकायत मिल रही थी। जिस पर अधिकारियों ने थोक बिक्रेताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि इस महामारी के दौर में कालाबाजारी पर उतारू है, यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा।
व्यापारियों ने गिनाई समस्या
कालाबाजारी की सूचना पर सब्जी मण्डी पहुंचे एसडीएम मिलिन्द नागदेवे व खाद्य अधिकारी कमलेश टाण्डेरकर के सामने व्यापारियों ने अपनी समस्या रखी। व्यापारियों का कहना था कि सब्जियों की आवक कम होने की वजह से दामों में बढ़ोत्तरी हुई है। वाहनों को आवागवन प्रभावित हो गया था। वह जिस दर पर आलू प्याज उपलब्ध करा रहे हैं उससे कहीं ज्यादा दाम में फुटकर व्यापारियों द्वारा बाजार में बिक्री की जा रही है।
पुराने दर पर बेंचे सामग्री
एसडीएम व खाद्य अधिकारी द्वारा थोक बिक्रेताओं को हिदायत दी गई है कि सब्जी का स्टॉक न करें। दुकानों के सामने रेट सूची टांगे और लॉकडाउन के पहले जिस दर पर आलू प्याज की बिक्री की जा रही थी उसी दर पर बेंचने का प्रयास करें। किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सब्जियों की आवक जावक में किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो वह उन्हे बताएं उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

Corona virus Corona Virus treatment
Show More
Ramashankar mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned