वाह री नगर सरकार, सर्दी में ये हाल...गर्मी में तो मार ही डालोगे

shivmangal singh

Publish: Jan, 14 2018 02:50:24 PM (IST)

Shahdol, Madhya Pradesh, India
वाह री नगर सरकार, सर्दी में ये हाल...गर्मी में तो मार ही डालोगे

नगर निकाय के अफसरों की ढिलाई से लोगों को हो रही भारी तकलीफ, नहीं आ रहा पानी

शहडोल. नगर की जनता लगभग एक सप्ताह से अधिक समय से पानी की समस्या से जूझ रही है, कहीं पाइप लाइन टूटी तो कहीं पंप जला और अब सरफा संयंत्र में लगी मोटर पंप की बैरिंग टूटने के कारण नगर की जनता में पानी को लेकर हाहाकार की स्थिति निर्मित हो गई है, लेकिन नगरपालिका द्वारा इस समस्या को लेकर पुख्ता इंतजाम नहीं किया जा रहा है। जब ठंड के दिनों में हालात ऐसे हैं तो आने वाले गर्मी के दिनों में जब सरफा बांध में पानी का जल स्तर नीचे चला जाएगा तब क्या हाल होगा इसका अंदाजा अभी से लगाया जा सकता है। बताया गया है कि 10 दिन पहले सरफा संयंत्र में 200-200 एचपी की लगाई गई मोटर पंप में से एक मोटर पंप जलने के कारण नगर की आधी आबादी को पानी के लिए लगभग एक सप्ताह तक आधे नगरमें पानी की जल सप्लाई बाधित रही, इसके बाद से लगातार पानी की समस्या कहीं पाइप लाइन टूटने तो कहीं मोटर की बैरिंग टूटने के कारण नगर में पानी की सप्लाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। नगर के पाण्डवनगर इंदिरा महाविद्यालय के पास पानी की मेन पाइप लाइन छतिग्रस्त होने के कारण लगभग दो सैकडा से अधिक घरों में शुक्रवार को पानी नहीं पहुंचा था, और इस समस्या के कारण लोग दिनभर पानी के लिए परेशान दिखाई दिए। शनिवार को दूसरे दिन नपा द्वारा पाइप लाइन का सुधार कराने के बाद पाण्डवनगर की जल सप्लाई दोपहर की गई तब लोगों ने राहत की सांस ली। बताया गया है कि नगर के पाण्डवनगर में मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत खैरमाता मंदिर के पास बनाई गई पानी की टंकी के लिए नपा द्वारा पानी की पाइप लाइन का विस्तार किए जाने के कारण आए दिन पाइप लाइन टूट रही है।


आधे शहर में नहीं पहंचा पानी
पानी को लेकर आधे नगर की जनता परेशान है, सोहागपुर में तीन दिनों से पानी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा है, वहीं नगर के गंज सिंहपुर रोड़ और शारदा कालोनी सहित नगर के अन्य कालोनियों में पानी नहीं मिल पा रहा है। यही आलम घरौला मुहल्ला सहित एसपी बंगला के पीछे और अन्य क्षेत्रों का बताया जा रहा है। घरौला मुहल्लें में शुक्रवार को पानी की सप्लाई नहीं की गई और इसके बाद शुक्रवार को दोपहर बाद पानी की सप्लाई की गई है। बताया गया है कि सरफा की एक मोटर खराब होने से यह समस्या आई है, मोटर की बैरिंग शहडोल मुख्यालय में नहीं मिलने और मोटर का सुधार नहीं होने से जबलपुर से बैरिंग मगाई जाएगी इसके बाद ही नगर में पानी की सप्लाई सही तरीके से हो पाएगी, अभी लोगों को दो दिन और परेशान होना पड़ेगा।


जल कुटीर का शुभारंभ आज
शहडोल . सिन्धु नवयुवक सेवा मंडल शहडोल द्वारा विराटेश्वरी धाम में जल कुटीर का निर्माण कराया गया है। जल कुटीर का शुभारंभ मकर संक्राति के पावन पर्व पर रविवार को सिन्धी पंचायत के अध्यक्ष लालचंद कुंदनानी करेंगे।

Ad Block is Banned