script

मां ज्वालाधाम उचेहरा में तैयार हो रहा वृद्धाश्रम, बुजुर्गों को मिलेगा आसरा, रहने-खाने की मिलेगी सुविधा

locationशाहडोलPublished: May 29, 2023 12:04:55 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

50 बुजुर्गों के लिए दो बड़े हाल व दो बरामदों में बनाएंगे व्यवस्था

मां ज्वालाधाम उचेहरा में तैयार हो रहा वृद्धाश्रम, बुजुर्गों को मिलेगा आसरा, रहने-खाने की मिलेगी सुविधा

मां ज्वालाधाम उचेहरा में तैयार हो रहा वृद्धाश्रम, बुजुर्गों को मिलेगा आसरा, रहने-खाने की मिलेगी सुविधा

शहडोल. ऐसे बुजुर्ग जिन्हे उनके परिजनों ने बेसहारा छोंड़ दिया है उन्हें मां ज्वालाधाम उचेहरा में आसरा मिलेगा। मां ज्वाला धाम उचेहरा समिति जन सहयोग व मां की कृपा से इसकी व्यवस्था में लगी हुई है। वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के लिए नि:शुल्क रहने व खाने की व्यवस्था होगी। भक्तिमय वातावरण में शुद्ध हवा में रहकर मां की सेवा करने से बुजुर्गों का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। मां ज्वाला धाम उचेहरा परिसर में वृद्धाश्रम निर्माण की तैयारियां प्रारंभ हो गई है। जल्द ही वृद्धाश्रम बनकर तैयार हो जाएगा। माता के मुख्य पुजारी ने बताया कि माता के दरबार में कई ऐसे बुजुर्ग आते हैं जो यहीं रहने की इच्छा जाहिर करते हैं। इसे देखते हुए समिति ने वृद्धाश्रम बनाने का निर्णय लिया है। अब इस पर काम भी प्रारंभ कर दिया है।
दो हाल व बरामदा हो रहा तैयार
मुख्य पुजारी की माने तो वृद्धाश्रम के निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है। प्रारंभिक स्तर का काम हो गया है। यहां लगभग 50 बुजुर्गों के रहने की व्यवस्था बनाई जा रही है। इसके लिए दो बड़े हाल के साथ दो बरामदे के साथ सुविधाघर तैयार कराया जा रहा है। जहां बुजुर्गों को नि:शुल्क रहने व भोजन की व्यवस्था होगी। बुजुर्गों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसका विशेष ख्याल रखा जाएगा।
दोनों वक्त आरती में होंगे शामिल
मां ज्वाला धाम उचेहरा में तैयार हो रहे वृद्धाश्रम में रहने वाले बुजुर्ग नित्य सुबह शाम माता की आरती में शामिल होंगे। इसके अलावा उन्हे मंदिर समिति के माध्यम से माला उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे कि खाली समय में वह जाप करें। मंदिर के मुख्य पुजारी का कहना कि माता के दरबार में स्वच्छ हवा व भक्तिमय माहौल में रहने से बुजुर्गों का स्वास्थ्य बेहतर होगा। इसके अलावा यहां पूरा दिन चहल-पहल बनी रहेगी और माता के सानिध्य में रहने से उनका भी मन मां की सेवा में लगा रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो