script

स्वीमिंग पुल निर्माण की जांच के आदेश

locationशाहडोलPublished: Jan 27, 2020 08:51:06 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

कमिश्नर ने किया जांच टीम का गठन

why this swimmingpool is called 'Smart'

पांच मंत्रियों की मौजूदगी में आज शुभारंभ, एक महीने के देना होंगे एक हजार रुपए, स्वीमिंगपूल कार्यालय में ही बनेंगे पास, साप्ताहिक सुविधा भी उपलब्ध

स्वीमिंग पुल निर्माण की जांच के आदेश
कमिश्नर ने किया जांच टीम का गठन
फोटो-
शहडोल. नगर के बाणगंगा पार्क में नपा द्वारा बनाए जा रहे 1 करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से स्वीमिंग पुल निर्माण मामले में ठेकेदार और नपा द्वारा तकनीकी अनदेखी किए जाने और अनियमितता मामले की जांच के लिए कमिश्नर आरबी प्रजापति ने आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2013-14 में नपा द्वारा इसके पहले नगर के गांधी स्टेडियम में निर्माण कराने का प्रस्ताव बनाया था, इसके बाद विरोध के चलते नपा द्वारा आनन फानन में बाणगंगा पार्क में स्वीमिंग पुल निर्माण करने का प्रस्ताव बनाया और इसके बाद ठेकेदार के माध्यम से निर्माण कार्य शुरू कराया। इस मामले में नपा द्वारा नगर एवं ग्राम निवेश विभाग से स्टेडियम में निर्माण कराने की एनओसी ली थी, लेकिन नपा ने बाणगंगा में निर्माण कार्य कराने की एनओसी नहीं ली और मनमानी निर्माण कार्य शुरू करा दिया।
इन मामलों की होगी जांच
कमिश्नर द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है बाणगंगा मेंं निर्मित स्वीमिंग पुल का निर्माण कार्य गुणवत्ताविहीन तथा तकनीकी स्वीकृत एवं ड्राइंग डिजाइन के विपरीत किए जाने के साथ ही स्वीमिंग पुल का निर्माण कार्य बिना आब्जर्वेशन एवं कलकुलेशन के नियमों के विरुद्ध बिना सात दिवस क्यूरिंग किए उसके पहलेे ही धन टेस्ट का सैंपल परीक्षण के लिए दिए जाने आदि अनियमितताओं की विस्तृत जांच कर प्रतिवेदन देने को कहा है।
दो सदस्यीय जांच टीम गठित-
कमिश्नर द्वरा जारी आदेश में तकनीकी जांच के लिए दो सदस्यीय दल का गठन किया गया है, जिसमें महा प्रबंधक जल निगम और कार्यपालन यंत्री आरईएस विभाग को जांच करने के लिए कहा है।
जांच के आदेश
नपा द्वारा बनाए जा रहे स्वीमिंग पुल की तकनीकी जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। जांच प्रतिवेदन मिलने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
आरबी प्रजापति
कमिश्नर
शहडोल

ट्रेंडिंग वीडियो