scriptआमसभा आयोजित, 57 मांगो का सौंपा गया ज्ञापन | Organized meeting, 57 memorandums submitted | Patrika News

आमसभा आयोजित, 57 मांगो का सौंपा गया ज्ञापन

locationशाहडोलPublished: Jun 28, 2019 08:35:16 pm

मजदूरो के हको से समझौता नही करेगें: हरिद्वार सिंह

 Organized meeting, 57 memorandums submitted

आमसभा आयोजित, 57 मांगो का सौंपा गया ज्ञापन

शहडोल/धनपुरी । कोयला खदानो में काम करने वाला मजदूर जब अपने हक के लिये प्रबंधन के पास जाता है तो उसे उसका हक नही मिलता। आज पूरे एसईसीएल में जिस तरह से मजूदरो की समस्याओ को दरकिनार किया जा रहा है वह चिंता का कारण है लगातार प्रबंधन से मजूदरो की मांग को लेकर चर्चा की जाती है । लेकिन इसके बाद भी इस दिशा में सुधार नजर नही आ रहा है । जिसकी वजह से एटक मजदूरो के हको की लड़ाई को लडऩे के लिये हमेशा मैदान में आता है आज यहां पर ज्ञापन दिया जा रहा है । अगर ज्ञापन दिये जाने के बाद भी कोई ध्यान नही दिया जाता है तो एटक बड़े आंदोलन से भी पीछे नही रहेगा । उन्होने कहा कि हमारे द्वारा मजदूरो की मांग से भरा एक 57 सुत्रीय ज्ञापन भी सौंपा जा रहा है । जिसमें क्षेत्र की प्रत्येक शाखा में हर माह औघोगिक संबंध में बैठक की जाये साथ ही क्षेत्रीय सलाहकार समिति के द्वारा जो सुझाव दिये जाते है उसे लागू किया जाये ।यह बात एटक के महामंत्री एसईसीएल हरिद्वार सिंह ने सोहागपुर महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष आयोजित आमसभा में लोगो को संबोधित करते हुये कही। इस अवसर पर मंच पर एटक सोहागपुर एरिया के अध्यक्ष रामसिंह, एवं महामंत्री संग्राम सिंह भी मंचासीन थे।
सेवानिवृत्त मजदूरो का बनाया जाएं मेडिकल कार्ड
आमसभा में मजदूरो को संबोधित करते हुये हरिद्वार सिंह ने कहा कि सोहागपुर एरिया में कई ऐसे सेवानिवृत्त कर्मचारी है जिनके मेडिकल कार्ड अब तक नही बने है। जिससेे उन्हे इलाज नही मिल पा रहा है । इस ओर उदासीनता बरती जा रही है उसे एटक किसी भी कीमत में बर्दाश्त नही करेगा साथ ही जो मेडिकल बिल के भुगतान ठीक तरह से नही किये गये है उसे कराया जाये ।
मांग पूरा न होने पर होगा आंदोलन
एटक के महामंत्री हरिद्वार सिंह ने कहा कि आज सोहागपुर एरिया के महाप्रबंधक को 57 सुत्रीय मांग पत्र सौंपा गया है जिसमें कई मुद्दे शामिल है अगर उन मांगो को जल्द पूरा नही किया जाता है तो एटक आंदोलन करने से भी पीछे नही रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो