script#coronavirus : कोरोना : रीवा-अनूपपुर विशेष पार्सल ट्रेन से आठवें दिन आई सिर्फ डेढ़ क्विंटल दवाइयां | Corona: Rewa-Anuppur special parcel train arrived on medicines | Patrika News

#coronavirus : कोरोना : रीवा-अनूपपुर विशेष पार्सल ट्रेन से आठवें दिन आई सिर्फ डेढ़ क्विंटल दवाइयां

locationशाहडोलPublished: Apr 13, 2020 12:43:30 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

रेलवे से पार्सल लाने-लेजाने में भी दिख रहा है कोरोना का खौफ, रेलवे चला रहा है विशेष पार्सल ट्रेन पर लोग नहीं उठा पा रहे इसका लाभ

nagaur

नियमित ट्रेनों का संचालन रद्द

शहडोल. कोरोना संक्रमण के इस विकट परिस्थितियों में रेलवे द्वारा उपलब्ध पार्सल टे्रन से सामग्रियों परिवहन करने में भी लोगों में कोरोना का खौफ देखा जा रहा है। गौरतलब है कि गत एक अपै्रल से दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल द्वारा आवश्यक सामग्रियों के परिवहन के लिए आगामी 14 अपै्रल तक अनूपपुर-रीवा-अनूपपुर के मध्य विशेष पार्सल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। जिसमें अभी तक शहडोल रेलवे स्टेशन में पिछले आठ अपै्रल को करीब डेढ़ क्विंटल दवाइयों केे अलावा अन्य कोई भी सामग्री परिवहन नहीं हुआ है।परिवहनकर्ताओं का कहना है कि शहडोल से सामग्री का परिवहन किया जा सकता है, मगर दूसरे स्थानों पर सामग्री को लेने वाले व्यापारी तैयार ही नहीं हो रहे हैं। इसके अलावा वर्तमान में आवश्यक दवाई, राशन, किराना और सब्जी का भी परिवहन तक नहीं हो पा रहा है। तो अन्य किसी चीज का परिवहन का तो सवाल ही नहीं उठता है।
सडक़ मार्ग से सस्ता है रेल परिवहन
वाणिज्यिक निरीक्षक प्रकाश साहू ने बताया है कि जनता को आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध कराने के लिए विशेष पार्सल ट्रेन चलाई गई है। जिसमें सडक़ मार्ग पर आने वाले खर्चे से काफी कम खर्चा रेल मार्ग पर आ रहा है। इसलिए लोगों को इस सुविधा लाभ लेना चाहिए।
छपरा-दुर्ग के बीच भी चलाई स्पेशल पार्सल ट्रेन
कोरोना संक्रमण के इस दौर में लोगों तक ज्यादा से ज्यादा आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध कराने के लिए दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे द्वारा दुर्ग-छपरा-दुर्ग स्पेशल पार्सल टे्रन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जो तीन प्रदेशों के कई जिलों में आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध कराएगी। यह ट्रेन 11 अप्रैल को रात नौ बजे दुर्ग से छूूटकर रात 2.55 बजे शहडोल आएगी। इसी प्रकार 13 अप्रैल को सुबह 8 बजे छपरा से छूटकर रात 9.45 बजे शहडोल पहुंचेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो