तीन घंटे तक करते रहे डॉक्टरों का इंतजार, लापरवाही से मौत, अस्पताल में हंगामा

तीन घंटे तक करते रहे डॉक्टरों का इंतजार, लापरवाही से मौत, अस्पताल में हंगामा
तीन घंटे तक करते रहे डॉक्टरों का इंतजार, लापरवाही से मौत, अस्पताल में हंगामा

Amaresh Singh | Updated: 06 Oct 2019, 07:52:49 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, मौके पर पहुंची पुलिस

शहडोल। जिला अस्पताल में डॉक्टर सिविल सर्जन के आदेश को दरकिनार कर मनमर्जी से इलाज कर रहे हैं। इसका नजारा शनिवार को देखने को मिला। जब मरीज के सीने में दर्द होने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल के मेल मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया लेकिन मरीज को ढ़ाई घंटे तक इलाज नहीं मिला। बाद में जब डॉक्टर पहुंचे तो वह दम तोड़ चुका था। मौत होने पर परिजन जिला अस्पताल में हंगामा करने लगे। यह देखकर सिविल सर्जन ने पुलिस फोर्स को मौके पर बुला लिया। परिजन सिविल सर्जन से मरीज की मौत के इलाज में डॉक्टर की लापरवाही की जिम्मेदारी लेने की मांग कर रहे थे। वहीं सिविल सर्जन आराम से बैठकर बात करने की बात कह रहे थे। बाद में परिजन जिला अस्पताल के प्रांगण में पहुंचे और अस्पताल प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। परिजनों ने कहा कि अस्पताल की नर्सों का भी व्यवहार अनुचित हैं। मरीज को भर्ती करने की बात पर खुद ही बेड खोजकर भर्ती कराने की बात कह रही थी। इधर पुलिस अमला परिजनों को लगातार समझाइश देते रहा। परिजन संबंधित डॉक्टर की जबाबदारी तय करने की मांग करते रहे साथ वे लाश ले जाने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। अस्पताल में काफी समय तक हंगामे की स्थिति बनी रही। बाद में पुलिस की समझाइश मामला किसी प्रकार शांत हुआ। जिला अस्पताल में अक्सर डॉक्टरों की लापरवाही देखने को मिलती है।


एक वार्ड से दूसरे वार्ड ढूंढ़ते रहे डॉक्टर
छतवई निवासी दिलीप बर्मन पिता राम बिहारी बर्मन 47 को सीने में अचानक दर्द होन लगा। इस पर परिजनों ने करीब 12.30 बजे उन्हें जिला अस्पताल के मेल मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया। इसके बाद परिजन नर्स से डॉक्टर को बुलाने की बात कहने लगे लेकिन नर्स ने जबाब देते हुए कहा कि हम क्या करें। इस पर परिजन बदहवास होकर डॉक्टर को खोजने लगे लेकिन डॉक्टर नहीं मिले। इस बीच मरीज की हालत गंभीर हो गई। इस पर मरीज आकस्मिक केन्द्र में भी पहुंचे लेकिन डॉक्टर नहीं मिले। यह देखकर परिजन नर्स से डॉक्टर को बुलाने की मांग करते रहे लेकिन नर्स ने डॉक्टर नहीं बुलाया। बाद में करीब 3 बजे एक डॉक्टर आकस्मिक केन्द्र में मिले तो वे परिजनों के साथ गए लेकिन तब तक मरीज दिलीप बर्मन दम तोड़ चुके थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned