scriptमेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के दूसरे बैच के लिए मिली अनुमति | Permission received for second batch of MBBS in Medical College | Patrika News

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के दूसरे बैच के लिए मिली अनुमति

locationशाहडोलPublished: Oct 19, 2020 12:05:21 pm

Submitted by:

amaresh singh

पहली बार में कमियों के चलते नहीं मिली थी अनुमति

Permission received for second batch of MBBS in Medical College

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के दूसरे बैच के लिए मिली अनुमति

शहडोल। मेडिकल कॉलेज शहडोल में एमबीबीएस के दूसरे बैच के पढ़ाई लिए अनुमति मिल गई है। राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग ने कोविड कॉल में मेडिकल कॉलेज में दूसरे बैच की पढ़ाई के लिए व्यवस्थाओं का ऑनलाइन निरीक्षण किया। ऑनलाइन निरीक्षण में मेडिकल कॉलेज में कोई खामियां नहीं मिली। इसके बाद राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग ने मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के दूसरे बैच के लिए अनुमति प्रदान कर दी है। इसके बाद अब एमबीबीएस का दूसरा बैच भी मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर सकता है।


पहली बार में नहीं मिली थी अनुमति
इससे पहले राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग ने मेडिकल कॉलेज में जब एमबीबीएस के दूसरे बैच के पढ़ाई के लिए निरीक्षण किया था तो मेडिकल कॉलेज में कई खामियां मिली थी। इस पर राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग ने मेडिकल कॉलेज में दूसरे बैच की पढ़ाई के लिए अनुमति नहीं दिया था। फिर कोविड कॉल में राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग ने ऑनलाइन निरीक्षण किया। इसमें दस्तावेज मांगे, फोटो मांगे और देखा कि मेडिकल कॉलेज में कितना सुधार हुआ है। उसके बाद मेडिकल कॉलेज के डीन का भी पक्ष लिया गया। तब जाकर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के दूसरे बैच की पढ़ाई के लिए अनुमति मिल पाई।


इनका कहना है
पहली बार जब राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग ने मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के दूसरे बैच की पढ़ाई के लिए निरीक्षण किया था तो खामियां बताई। खामियों को दूर कर लिया गया है। अब मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के दूसरे बैच के पढ़ाई के लिए अनुमति मिल गई है।
डॉ मिलिंद शिरालकर, डीन मेडिकल कॉलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो