scriptएक महीने में चार रुपए से ज्यादा घट गए पेट्रोल-डीजल के दाम | Petrol and diesel prices decreased by more than four rupees in a month | Patrika News

एक महीने में चार रुपए से ज्यादा घट गए पेट्रोल-डीजल के दाम

locationशाहडोलPublished: Feb 25, 2020 08:51:55 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

जनवरी में 86 के पार पेट्रोल तो 77 के पार हो गए थे डीजल का दाम, अब फिर बढऩे लगी है पेट्रोल-डीजल की कीमत

एक महीने में चार रुपए से ज्यादा घट गए पेट्रोल-डीजल के दाम

एक महीने में चार रुपए से ज्यादा घट गए पेट्रोल-डीजल के दाम

शहडोल. फरवरी माह में पेट्रोल-डीजल की कीमतों मेंं काफी कमी आई है। जिससे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है। इस वर्ष के जनवरी व फरवरी माह की तुलना करें तो काफी उतार-चढ़ाव के बाद फरवरी माह में पेट्रोल की कीमत में 4 रुपए 22 पैसे तो डीजल की कीमत में 4 रुपए 78 पैसे की कमी आई है। उपभोक्ताओं का मानना है कि जब चुनाव होते हैं तो अक्सर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आ जाती है। अभी हाल ही में दिल्ली विधानसभा के चुनाव थे। अब 21 फरवरी से पेट्रोल व 23 फरवरी से डीजल के दामों में वृद्धि हो रही है और पिछले 23 फरवरी से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए है। मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 81.91 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 72.57 रुपए प्रति लीटर रही। बताया गया है कि फरवरी माह की एक तारीख से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही थी। पेट्रोल घटते-घटते 21 फरवरी तक 81.86 रुपए तक और डीजल घटते-घटते 22 फरवरी तक 72.52 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया। इसके बाद 22 फरवरी को पेट्रोल में छह पैसे तो डीजल में पांच पैसे की वृद्धि हुई है।
इस दिन रही पेट्रोल-डीजल की सर्वाधिक कीमत
दिन पेट्रोल डीजल
11जनवरी 86.20 77.35
इनका कहना है
फरवरी माह में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। साथ ही दो से तीन दिनो तक इनके दाम स्थिर भी बने रहे है, लेकिन अब कीमतों में मामूली उछाल आने लगी है।
रणजीत ङ्क्षसह सरावगी, व्यवासायी, शहडोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो