scriptPetugas teka ing sawah lan lumbung, ngirim tim menyang omah-omah wong | खेत-खलिहानों में पहुंचे अधिकारी, दिव्यांगों के घर भेजी टीम, बाजार में लगाई वैक्सीन | Patrika News

खेत-खलिहानों में पहुंचे अधिकारी, दिव्यांगों के घर भेजी टीम, बाजार में लगाई वैक्सीन

टीकाकरण महाअभियान: गांव-गांव पहुंचे अधिकारी तो बढ़ा वैक्सीनेशन का ग्राफ

शाहडोल

Published: November 17, 2021 09:23:06 pm


शहडोल. कोविड महाअभियान के दिन एसडीएम, सीएमएचओ, सीईओ, नगरपालिका अधिकारी एवं सेक्टर अधिकारी तथा ग्राम स्तरीय टीम खेत खलिहानों में जाकर किसानों एवं मजदूरों का टीकाकरण कराया। ग्राम स्तरीय टीम एवं सेक्टर स्तरीय टीम हॉट बाजारों एवं दुकानों में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। रोको टोको अभियान के अन्तर्गत टीकाकरण से वंचित एवं द्वितीय टीकाकरण न लगवाने वाले लोगों को आने जाने पर रास्ते में वाहनों को रोककर उनका टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है। ग्राम स्तरीय टीम एवं सेक्टर स्तरीय टीम ड्यू लिस्ट के साथ घर-घर दस्तक देकर टीकाकरण कराया। महाअभियान में बुजुर्ग एवं द्विव्यांग जो टीकाकरण स्थल तक नहीं आ पाते उनके घर जाकर उनका टीकाकरण कराया।
खेत-खलिहानों में पहुंचे अधिकारी, दिव्यांगों के घर भेजी टीम, बाजार में लगाई वैक्सीन
खेत-खलिहानों में पहुंचे अधिकारी, दिव्यांगों के घर भेजी टीम, बाजार में लगाई वैक्सीन
वैक्सीन नहीं लगवा रहे तो खतरे में डाल रहे जीवन
जनपद पंचायत गोहपारू के भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट अर्पित वर्मा ने वैक्सीनेशन महाअभियान के अंतर्गत वैक्सीनेशन सेंटर बरमानिया चुहिरी एवं लेदरा सहित अन्य वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। अपर कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से जिलेवासियों को बचाने के लिये टीकाकरण महाअभियान चलाया गया है। इससे न केवल गांव बल्कि पूरा जिला कोरोना संक्रमण से बच सकेगा। अपर कलेक्टर ने कहा कि लोगों में यह भाव विकसित करने की आवश्यकता है कि यदि वे वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं तो वे कोई गलत कर रहे हैं। वास्तव में वैक्सीन नहीं लगवाने से वह स्वयं अपने जीवन को तो खतरे में डाल ही रहे हैं, साथ ही अपने परिचितों और परिजनों के लिए भी वे खतरा बन रहे हैं।
बेरिकेडिंग कर पूछताछ, फिर आगे बढ़े पहिए
अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा एवं एएसपी मुकेश कुमार वैश्य ने वैक्सीनेशन महा अभियान के अंतर्गत शहडोल नगर के प्रमुख मार्गो और चौराहों को बैरिकेट्स कर आने जाने वाले व्यक्तियों को रुकवाकर टीकाकरण के दोनों डोज लगवाने के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष व समाजसेवी प्रकाश जगवानी ने काफी समय तक राहगीरों को रोककर पूछताछ करते हुए अपील की। इस दौरान सीएमओ अमित कुमार तिवारी, तहसीलदार लवकुश प्रसाद शुक्ला मौजूद रहे।
मोबाइल टीम देखी, कहा- लापरवाही बर्दास्त नहीं
शहडोल. सीएमएचओ डॉ एमएस सागर ने जनपद पंचायत बुढार के धनपुरी के विभिन्न वार्डों एवं वार्ड नंण्03 में घर-घर दस्तक दे रही वैक्सीन मोबाइल यूनिट के टीकाकरण के कार्यों का निरीक्षण किया। मैदानी कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन की इंट्री में लापरवाही न बरतें तथा इस कार्य को प्राथमिकता के साथ पोर्टल पर दर्ज कराना सुनिश्चित करे। लापरवाही बरतने पर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
विधायक के साथ पहुंचीं कलेक्टर
कोरोना महा अभियान के अंतर्गत विधायक जैतपुर मनीषा सिंह एवं कलेक्टर वंदना वैद्य ने जनपद पंचायत बुढार के नगरपरिषद् बकहो अमलई बस्ती क्षेत्रांतर्गत चल रहे टीकाकरण कार्य का अवलोकन किया। विधायक एवं कलेक्टर ने नगरपरिषद् बकहों के वार्ड क्रमांक 6 एवं 7 में चल रहे डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। दिव्यांग एवं वृद्वजन का टीकाकरण घर.घर दस्तक के दौरान मोबाइल यूनिट से किया जाए।
वृद्ध धनीराम के घर पहुंचकर करवाया टीकाकरण
वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत सीइओ जिपं मेहताब सिंह ने जिले के जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम जोधपुर सिंहपुर एवं मिठौरी का भ्रमण किया। उन्होंने ग्राम मिठौरी की ड्यू लिस्ट का निरीक्षण कर वृद्व धनीराम कोल निवासी ग्राम मिठौरी जनपद पंचायत सोहागपुर जिनकी उम्र लगभग 80 वर्ष के थी जो चलने में असमर्थ होने के कारण वैक्सीन का द्वितीय डोज नही लगवाए हुए थे जिस पर सीईओ ने मैदानी कार्यकर्ताओं के साथ उनके घर जाकर डोज लगवाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: महान हस्तियों के इतिहास को सीमित करने की गलतियों को सुधार रहा देश: पीएम मोदीभारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्र सरकारUP Assembly Elections 2022 : पलायन और अपराध खत्म अब कानून का राज,चुनाव बदलेगा देश का भाग्य - गृहमंत्री शाहराजपथ पर पहली बार 75 एयरक्राफ्ट और 17 जगुआर का शौर्य प्रदर्शन, देखें फुल ड्रेस रिहर्सल का वीडियोIND vs SA: बेकार गया दीपक चाहर का संघर्ष, रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारी टीम इंडियाJEE Mains 2022: कब शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, चेक करें सब डिटेलCovid-19 Update: देश में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 3.33 लाख नए मामले, 525 मरीजों की गई जानअब अहमदाबाद में खेले जाएंगे भारत-वेस्टइंडीज की वन डे सीरीज के सभी मैच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.