इस तरह करें पीपल की पूजा, शनि होंगे शांत, होती रहेगी धनवर्षा

इस तरह करें पीपल की पूजा, शनि होंगे शांत, होती रहेगी धनवर्षा

Shubham Singh | Publish: Nov, 10 2018 08:59:38 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

शनिदोष को दूर करने किया जाता है पूजन

शहडोल। पीपल के पेड़ पर सभी देवताओं की कृपा मानी जाती है। इसके पूजन से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं। पीपल के पूजन से शनिदोष दूर हो जाते हैं। बर्शतें इसका विधिवित पूजन-अर्चन करें


आर्थिक परेशानियां होगी दूर
माना जाता है कि शनिवार को पीपल के पेड़ में जल देने से शनचिर को शांत किया जा सकता है। पीपल के पेड़ की परिक्रमा का भी विशेष महत्व गिना जाता है। वहीं पीपल के पत्तों के उपाय भी बताए जाते हैं जो आर्थिक स्थिति में सुधार ला सकते हैं। अगर आपके सामने लगातार आर्थिक परेशानयिां आ रही हैं तो आप इस उपाय को आजमा सकते हैं।


शनिदेव की विधिवत करें पूजा
शनिवार की शाम को शनिदेव की विधिवत पूजा करें। इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों तेल का दिया जलाकर रखें। अब उसी पीपल के पेड़ से उसके कुछ पत्ते तोड़कर घर ले आएं और इनको गंगाजल से धो लें। अब पानी में हल्दी डालकर एक गाढ़ा घोल तैयार करें और दाएं हाथ की अनामिका अंगुली से इस घोल को लेकर पीपल के पत्?ते पर ह्रीं लिखें। अब अपने घर के पूजास्थल पर इसे ले जाकर रखें और धूप-बत्ती आदि से इसकी पूजा करें। अपने ईष्टदेव का ध्यान करते हुए प्राथना करें कि आपकी मनोकामना पूर्ण हो।


पत्ते को पर्स या तिजोरी में रखें
अगर आपके घर में पूजास्थल ना हो तो किसी साफ स्थान पर चटाई बिछाकर पद्मासन में बैठ जाएं। किसी साफ प्लेट में इस पत्ते को रखें और उसी प्रकार धूप बत्ती दिखाते हुए पूजा करें। पूजन के बाद पीपल के पत्ते को पर्स या तिजोरी में रखें। हर शनिवार को पुराना पत्ता किसी मंदिर में जाकर चढ़ा आएं और पहले बताई गई विधि के अनुसार नया पत्ता लेकर आएं। कुछ हफ्ते तक इस उपाय को करने धन की समस्या दूर होने लगेगी तथा मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned