scriptखूब बिका झुमका, नवलखा हार की भी रही डिमांड | Plenty of bags earrings and necklaces too | Patrika News

खूब बिका झुमका, नवलखा हार की भी रही डिमांड

locationशाहडोलPublished: Oct 17, 2017 03:27:30 pm

Submitted by:

Shahdol online

धनतेरस पर लोग कर रहे खरीददारी

nagaur

ट्रेन में महिला की बाली चोरी

शहडोल- मंदी से जूझते बाजार में आज जमकर खरीददारी हो रही है। ज्वलर्स के दुकानों में भी भीड़ देखने को मिल रही है। महिलाएं सोने-चांदी के सामान में खासा इंट्रेस्ट दिखा रहे हैं। रिंग, झुमके की डिमांड ज्वलर्स के दुकानों पर जोरों पर है। साथ ही नवलखा हार की भी डिमांड देखने को मिल रहा है। एक तरह से देखा जाए तो धनतेरस का असर ज्वलर्स की दुकान में भी देखने को मिल रहा है। बाजार पूरी तरह से गुलजार है। भीड़ को देखकर दुकानदोरों के चहरे पर भी रौनक लौट आई है। अभी दोपहर में ही लोगों की भीड़ लगी हुई है। शाम ढ़लते-ढ़लते और व्यापार बढऩे की उम्मीद है। क्योंकि तेज धूप में जब मार्केट में इतने खरीददार नजर आ रहे हैं। तो शाम होते ही ग्राहकों के भारी भीड़ की उम्मीद की जा रही है।
ऐसा व्यापार रहने की संभावना
15 करोड़ वाहन (चार व दो पहिया)
02 करोड़ सराफा व्यापार
1.5 करोड़ के कपड़े

60-70लाख फर्नीचर
1.5 करोड़ इलेक्ट्रानिक
01 करोड़ बर्तन व्यापार
40-50 लाख मोबाइल

5 की बाइक और 10 करोड़ की कारें
शहडोल शहर की विभिन्न कंपनियों की करीब १ हजार बाइक शुभ मुहुर्त में उठने की उम्मीद है। जिसमें सबसे अधिक स्कूटी की मांग है। दो पहिया वाहन के बाजार की बात करें तो करीब ५ करोड़ के वाहन बिकेंगे। इसके अलावा चार पहिया वाहनों की एडवांस बुकिंग भी क्लीयर की जाएगी। मंगलवार को २०० कारों के बिकने की उम्मीद है। बड़े वाहनों का व्यापार 10 करोड़ से ऊपर होगा।
२ करोड़ के जेवर, १ करोड़ का बर्तन बाजार
सराफा बाजार में सोने-चांदी के नए सिक्के, बर्तन, मूर्तियां, ज्वेलरी की मांग रहेगी। व्यापारियेां ने दुकान के सामने टैंट लगाकर, ग्राहकी शुरू भी कर दी है। शहर में करीब 2 करोड़ सराफा व्यापार की उम्मीद है। वहीं बर्तन बाजार भी गुलजार रहेगा। पीतल-स्टील के छोटे बर्तनों की मांग अधिक है। व्यापारियों के अनुसार इस वर्ष धनतेरस पर 1 करोड़ का बर्तन कारोबार होगा।
एक दिन पहले से ही होने लगी थी बुकिंग
बाजार में फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी जा रही है। कुछ लोग एक दिन पहले से ही दुकानों पर पहुंचकर वस्तुओं की बुकिंग कर चुके हैं और अब वो उसे लेने पहुंच रहे हैं। मंगलवार
को धनतेरस के शुभ मुहुर्त में खरीदी की जाएगी। जिसमें सोफा, फ्रीज, टीवी, वाशिंग मशीन, मोबाइल शामिल हैं। कपड़ा बाजार में भी ग्राहकी देखने मिल रही है। महिलाओं की खासी भीड़ देखी जा रही है।
ग्राहकों को लुभावने ऑफर
धनतेरस को लेकर ऑफर भी दिए जा रहे हैं। छोटे वाहनों में जहां फायनेंस पर ब्याज में रियायत और 3 से 5 हजार का ऑफर चल रहा है। वहीं बड़े वाहनों पर एक्सचेंज में उपभोक्ताओं को मोटी रियायत दी जा रही है। सराफा व्यापारी भी अपने ग्राहकों को दीवाली गिफ्ट दे रहे हैं। कपड़ा व्यापारी इनामी स्कीमें चला रहे हैं। एक वस्तु पर दूसरी वस्तु फ्री जैसे ऑफर ग्राहकों को लुभा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो