scriptपुलिस ने 10 लाख रुपए धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार | Police arrested two accused who cheated ten lakh | Patrika News

पुलिस ने 10 लाख रुपए धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

locationशाहडोलPublished: Sep 11, 2021 12:08:07 pm

Submitted by:

amaresh singh

चार लाख देकर वसूले दस लाख रुपए

crime_scene.jpg

Household, jewelry, grain stolen from poor’s house

शहडोल। पुलिस ने 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। फरियादी नवल किशोर यादव निवासी धनपुरा ने थाना खैरहा में शिकायत किया कि साल 2007 और 2008 में बिस्सू उर्फ बृजकिशोर जायसवाल निवासी सिरौंजा से 4 लाख रुपए ब्याज पर लिया था। पूरा पैसा ब्याज सहित वापस कर देने के बाद भी बिस्सू उर्फ बृजकिशोर जायसवाल एवं राजेन्द्र प्रजापति के द्वारा फर्जी कागज तैयार कर फरियादी के खाते से दस लाख रुपए निकालकर हड़प लिए। इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। कार्रवाई में थाना प्रभारी खैरहा के नेतृत्व में उनि राम सिंही कोर्चाम एवं सउनि अजय कुमार शामिल रहे।


पुलिस ने जिला बदर की अवहेलना पर आरोपी को किया गिरफ्तार
ब्यौहारी पुलिस ने जिला बदर की अवहेलना करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना ब्यौहारी के मप्र ड्रग कंटोल एक्ट में आरोपी पंकज तिवारी निवासी साखी घटना 7 जनवरी से अपनी गिरफ्तारी के डर से गांव से फरार हो गया था। थाना ब्यौहारी में आरोपी के खिलाफ पूर्व में पांच प्रकरण पंजीबद्ध थे। आरोपी निरंतर अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहता था। जिस कारण से आरोपी पंकज तिवारी के अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए 22 अगस्त 2020 को जिला बदर की कार्रवाई के लिए जिला दण्डाधिकारी के सामने प्रस्तुत किया गया। जिला दण्डाधिकारी ने 9 जनवरी को आरोपी को जिला शहडोल, सीधी,अनूपपुर की सीमाओं से बाहर निष्कासन का आदेश पारित किया लेनि आरोपी उक्त आदेश की अवहेलना कर थाना ब्यौहारी रेलवे स्टेशन के पास घूम रहा था। पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार न्यायायिक अभिरक्षा के लिए न्यायालय में पेश किया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो