scriptहत्या के मामले में कार्रवाई भूल गई थी पुलिस, 10 साल बाद एफआईआर | Police forgot the action in the murder case | Patrika News

हत्या के मामले में कार्रवाई भूल गई थी पुलिस, 10 साल बाद एफआईआर

locationशाहडोलPublished: Aug 31, 2019 07:37:14 pm

Submitted by:

amaresh singh

आईजी की समीक्षा में सामने आई बात, ब्यौहारी में दर्ज किया हत्या का मामला

Police forgot the action in the murder case

हत्या के मामले में कार्रवाई भूल गई थी पुलिस, 10 साल बाद एफआईआर

शहडोल। ब्यौहारी थाना क्षेत्र अंतर्गत मुदरिया गांव में पुलिस एक हत्या के मामले में कार्रवाई ही भूल गई थी। आईजी ने मर्ग डायरियों की समीक्षा की तो सामने आया कि दस साल बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आईजी ने पूरे मामले की रिपोर्ट मंगाई, जिस पर दस साल बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ युवती की मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज किया है। घटना 12 अगस्त 2008 की है।

घर में संदिग्ध अवस्था में युवती की लाश मिली थी

ब्यौहारी पुलिस के अनुसार, 2008 में राजेन्द्र सिंह की 18 वर्षीय डाली उर्फ रुपाली की जलने से मौत हो गई थी। घर में संदिग्ध अवस्था में युवती की लाश मिली थी। ब्यौहारी पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी थी। 12 अगस्त 2008 से पुलिस मामले की जांच ही कर रही थी लेकिन कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था। दस साल बीतने के बाद भी युवती की मौत मामले में सिर्फ मर्ग कायम था। हाल ही में आईजी एसपी सिंह द्वारा मर्ग डायरियों की समीक्षा की गई। जिसमें सामने आया कि ब्यौहारी में युवती की मौत मामले में दस साल बाद भी कार्रवाई सिर्फ मर्ग तक ही सीमित है। आईजी सिंह ने मामले की पूरी रिपोर्ट मंगाई। जांच के बाद ब्यौहारी पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। टीआई अनिल पटेल का कहना है कि जांच और समस्त रिपोर्ट के आधार पर हत्या की पुष्टि हुई है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए दोबारा जांच शुरू कर दी है।

समीक्षा में सामने आया मामला
शहडोल के आईजी एसपी सिंह ने कहा कि मर्ग डायरियों की समीक्षा की गई। इस दौरान 18 वर्षीय युवती की मौत की फाइल 10 साल से बंद थी। कार्रवाई सिर्फ मर्ग तक ही सीमित थी। मामले में तत्काल जांच कराई गई। जिसके बाद हत्या का मामला किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो