scriptपुलिस को मिली थी ढाबा से शराब बिक्री की सूचना, दबिश देने पहुंची टीम तो मिली हिरण की सींग | Police had received information about liquor sale from Dhaba, team arr | Patrika News

पुलिस को मिली थी ढाबा से शराब बिक्री की सूचना, दबिश देने पहुंची टीम तो मिली हिरण की सींग

locationशाहडोलPublished: May 23, 2022 12:23:22 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

जांच में जुटा वन अमला, बांधवगढ़ सीमा से लगे घुनघुटी वन परिक्षेत्र का मामला

पुलिस को मिली थी ढाबा से शराब बिक्री की सूचना, दबिश देने पहुंची टीम तो मिली हिरण की सींग

पुलिस को मिली थी ढाबा से शराब बिक्री की सूचना, दबिश देने पहुंची टीम तो मिली हिरण की सींग

शहडोल. बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान की सीमा से लगे घुनघुटी वन परिक्षेत्र अंतर्गत संचालित ढाबा से हिरण की सींग बरामद की गई है। ढाबा में हिरण की सींग होने की सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंच गया। मौके से सींग जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार घुनघुटी पुलिस को ढाबा से शराब ब्रिकी की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस ने घुनघुटी में संचालित ढाबा में दबिश दी तो वहां शराब तो नहीं मिली लेकिन पुलिस को हिरण की सींग बरामद हो गई। जिसके बाद पुलिस द्वारा आनन-फानन में इसकी सूचना वन अमले को दी गई। सूचना मिलते ही वन विभाग के एसडीओ समेत रेंजर व वन अमला पहुंचकर जांच में जुट गया है। फिलहाल वन विभाग ने मौके से बरामद सींग को अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं ढाबा संचालक व उसके मालिकों से हिरण की सींग के संबंध में जानकारी जुटा रहे हैं। कुछ लोगो को वन अमले ने हिरासत में भी लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। ढाबा में वन्यप्राणी की सींग कहां से आई वह कब से अपने पास छिपाकर रखे है इसकी जंाच वन विभाग के अधिकारी कर रहें है। ज्ञात हो कि जहां ढाबा का संचालन किया जा रहा है वहां से कुछ दूर ही बांधवगढ़ नेशनल पार्क की सीमा प्रारंभ हो जाती है। नेशनल पार्क की सीमा से जुड़े होने की वजह से यहां आस-पास वन्यप्राणियों का मूवमेंट बना रहता है। ऐसे में इनके शिकार की संभावनाएं ज्यादा होती है।
इनका कहना है
घुनघुटी में संचालित ढाबा से हिरण की सींग बरामद हुई है। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। संबंधितों से पूछतांछ की जा रही है।
मोहित सूद, डीएफओ, उमरिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो