scriptथाने में घूमी चकरी, फूटे पटाखे, अफसरों ने ली सेल्फी, देखें वीडियो | police station, cracked crackers | Patrika News

थाने में घूमी चकरी, फूटे पटाखे, अफसरों ने ली सेल्फी, देखें वीडियो

locationशाहडोलPublished: Nov 09, 2018 01:00:09 pm

Submitted by:

shubham singh

जवानों के साथ पुलिसकर्मियों के परिवार के लोगों ने हिस्सा लिया

police station, cracked crackers

police station, cracked crackers

शहडोल। तनावमुक्त और स्मार्ट पुलिसिंग की दिशा में शहडोल पुलिस ने नवाचार करते हुए अफसरों ने पुलिसकर्मी और उनके परिवारों के साथ दीपावली मनाई। इसमें बाहर से चुनाव ड्यूटी में आए जवानों के साथ पुलिसकर्मियों के परिवार के लोगों ने भी हिस्सा लिया। कोतवाली परिसर में ही आतिशबाजी हुई और पुलिसकर्मियों ने पटाखे फोड़े। कोई पुलिसकर्मी चकरी घुमा रहे थे तो कोई रॉकेट उड़ा रहे थे। इसके बाद पुलिस अधिकारी कर्मचारियों और परिजन थाने में आयोजित सामूहिक डिनर में शामिल हुए। काफी समय तक कोतवाली में यह आयोजन चलता रहा। यहां पर पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने एक दूसरे के साथ सेल्फी भी ली। आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ ने कहा कि स्मार्ट पुलिसिंग के लिए तनावमुक्त होना बेहद जरूरी है। तनावमुक्त पुलिसिंग बेहतर आउटपुट देती है। कार्यक्रम में एसपी कुमार सौरभ ने पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को दीपोत्सव की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भले ही हम और आप सभी परिवार से दूर हैं लेकिन जनता की सुरक्षा सबसे पहले है। हम तनावमुक्त रहेंगे तभी बेहतर और अच्छी पुलिसिंग कर पाएंगे। यहां आईजी आईपी कुलश्रेष्ठ, डीआईजी पीएस उइके, एसपी कुमार सौरभ, एएसपी प्रवीण कुमार भूरिया, डीएसपी संध्या राय, टीआई रावेन्द्र द्विवेदी, गणेश सिंह, आरआई श्री मर्सकोले, यातायात प्रभारी अभिनव राय, सूबेदार राजमति परस्ते, कंट्रोल रूम प्रभारी मनीष दवेरिया, प्रशिक्षु डीएसपी सोनाली गुप्ता, संघप्रिय सम्राट सहित एसएसबी कंपनी के अधिकारी और पीटीएस उमरिया का महिल बल मौजूद था।


हर्ष से मनाया दीपोत्सव
दीपोत्सव पर्व हर्षोल्लास और खुशी, उमंग के साथ मनाया गया। जिलेभर में दीपावली को लेकर रौनक छाई रही। दीपोत्सव पर्व को लेकर लोगों में अच्छा खासा माहौल था। दिनभर बाजारों में चहल पहल रही और शाम होते ही आसमान आतिशबाजी से रंगीन हो गया। दीपावली को लेकर पूरा शहर उत्साह, खुशी और उमंग में डूबा रहा। शुभ मुहुर्त में लोगों ने मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करते हुए धन धान्य की कामना की। रात होते ही लोगों ने जमकर आतिशबाजी की। देर रात तक शहर और ग्रामीण अंचलों में आतिशबाजी का सिलसिला चलता रहा। मंदिरों के साथ पॉलीटेक्निक मैदान की पटाखा दुकानों में भी जमकर भीड़ रही। सूर्यास्त होते ही पूरा शहर दीया और झूमर की रोशनी से जगमग हो गया। सबसे ज्यादा उत्साह बच्चों में देखने को मिला। दूसरे दिन गुरूवार को भी जमकर आतिशबाजी लोगों ने की। गुरूवार को लोगों ने गोवर्धन पूजा भी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो