कागजों में पूरा हुआ फीडरों के प्री-मानसून मेंटेनेंस का काम

कागजों में पूरा हुआ फीडरों के प्री-मानसून मेंटेनेंस का काम

Amaresh Singh | Updated: 08 Aug 2019, 11:40:07 AM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

फाल्ट से बार-बार गुल हो रही बिजली

ेंशहडोल। बिजली कंपनी ने कागजों में फीडरों का प्री-मानसून मेंटेनेंस पूरा कर लिया है। बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि शहर के सभी फीडरों पर प्री-मानसून मेंटनेंस का काम पूरा हो चुका है जबकि हालत यह है कि शहर के कई इलाकोंं में बिजली फाल्ट के चलते दिन और रात में कई बार गुल हो रही है। इससे उपभोक्ता परेशान हैं।


शहर में हैं 9 फीडर
शहर में बिजली कंपनी के 9 फीडर हैं। इन फीडरों के अंतर्गत करीब 260 वितरण ट्रंासफार्मर लगे हुए हैं। बारिश का मौसम शुरू होने से पहले इन फीडरों पर मेँटनेंस का काम किया जाता है ताकि बारिश में बिजली फाल्ट से बिजली गुल नहीं हो सके। मेंटनेंस में तारों पर झूल रहे पेड़ की डालियों को काटना, ढीले तार को टाइट करना, जंपर सही करना, टूटै इन्सूवेटर को बदलना, एबीस्वीच का मेंटेनेंस आदि काम शामिल होता है। लेकिन लगता है कि मेंटनेंस का सभी काम अच्छे से नहीं हुआ है तभी शहर के कई इलाकों में बिजली फाल्ट से बार-बार गुल हो रही है।


दो दिन से गुल हो रही बिजली
बारिश शुरू होते ही बिजली तो गुल होती ही है आम दिनों में भी बिजली बार-बार गुल हो रही है। शहर के पुरानी बस्ती कल्याणपुर, शाहू मोहल्ला आदि जगहों पर दो दिन से बिजली फाल्ट से गुल हो रही है। पुरानी बस्ती में दिन के साथ रात में भी बिजली गुल हो रही है। इससे लोग रात में सोने के लिए परेशान हो रहे हैं। इससे पूर्व भी कई जगहों पर बिजली गुल होने की शिकायत बिजली कंपनी तक लगातार पहुंच रही है। शहर में कई जगहों पर अभी भी बिजली तारों पर पेड़ों की डालियां लटक रही हैं। बिजली अधिकारी पेड़ों को ज्यादा ऊंचा होने की वजह से डालियों की कटाई नहीं हो पाने की बात कह रहे हैं। बिजली विभाग के सहायक अभियंता सुभाष सेन ने कहा कि विद्युत फीडरों पर प्री मानसून मेंटेनेंस का काम पूरा हो चुका है। फाल्ट की पक्षियों, चमगादड़ों, पतंग की रेशम की डोर की वजह से हो रहे हैं। इनको शिकायत पर शीघ्र सुधारा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned