scriptनेशनल चैंपियनशिप से पहले काट दी गई बिजली, इस स्कूल में चिमनी की रोशनी से बच्चे सीख रहे फाइट | Preparation for karate national championship in mobile light | Patrika News

नेशनल चैंपियनशिप से पहले काट दी गई बिजली, इस स्कूल में चिमनी की रोशनी से बच्चे सीख रहे फाइट

locationशाहडोलPublished: Oct 02, 2019 01:21:43 pm

Submitted by:

shubham singh

अंधेरे में कराते की ट्रेनिंग लेने के लिए मजबूर हैं इंटरनेशनल, नेशनल और स्टेट खिलाड़ी

Preparation for karate national championship in mobile light

karate national championship

शहडोल। संभाग और स्टेट का मान बढ़ाने वाले कराते चैपिंयन इन दिनों अंधेरे में मोबाइल की रोशनी के सहारे नेशनल चैपिंयनशिप के लिए फाइट कर रहे हैं। दरअसल नेशनल चैपिंयनशिप से पहले कराते ट्रेनिंग स्कूल के बिजली का कनेक्शन काट दिया गया है। इसके चलते हाल ही में होने वाली स्टेट प्रतियोगिता और नेशनल चैपिंयनशिप के लिए कराते खिलाड़ी अंधेरे में टे्रनिंग लेने के लिए मजबूर हैं। जानकारी के अनुसार, शहर के रघुराज स्कूल मैदान में आदिवासी विकास विभाग द्वारा कराते ट्रेनिंग सेंटर संचालित है। यहां पर रघुराज क्रमांक एक और दो के साथ रघुराज मिडिल स्कूल के बच्चों को कराते की ट्रेनिंग दी जाती है। इस ट्रेनिंग सेंटर में एक ही परिसर में संचालित मिडिल स्कूल से बिजली का कनेक्शन दिया गया है। स्कूल प्रबंधन द्वारा बिजली काट दी गई है। कराते ट्रेनिंग सेंटर में बिजली न होने के कारण मोबाइल की रोशनी में एक दूसरे से फाइट कर नेशनल चैपिंयनशिप के लिए तैयारी कर रहे हंै। संभागीय कराते प्रशिक्षक अजय चौधरी के अनुसार, स्कूल प्रबंधन द्वारा बिजली काटने की जानकारी कई अधिकारियों को भी जानकारी दी लेकिन नतीजा नहीं निकला।

8 दिन बाद नेशनल और 14 दिन बाद स्टेट प्रतियोगिता
संभागीय कराते प्रशिक्षक अजय चौधरी के अनुसार, हाल ही में ाल ही में होने वाली स्टेट प्रतियोगिता और नेशनल चैपिंयनशिप है। 10 अक्टूबर को यहां से कराते खिलाड़ी नेशनल चैपिंयनशिप के लिए मुंबई जाएंगे। इसके बाद 15 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक विभागीय स्तर पर स्टेट प्रतियोगिता है। जिसमें यहां के खिलाड़ी शामिल होंगे। बताया गया कि ट्रेनिंग लेने वाले कई कराते खिलाड़ी नेशनल और इंटरनेशनल स्तर तक जा चुके हैं।

26 बच्चों की ट्रेनिंग, शाम होते ही छा जाता है अंधेरा
जानकारी के अनुसार, यहां पर 26 बच्चों को कराते की ट्रेनिंग दी जा रही है। इसमें 11 बालक और 15 बालिकाएं शामिल हैं। स्कूल के बाद यहां कराते की ट्रेनिंग दी जाती है। शाम 5 से साढ़े छह तक क्लास लगाई जाती है लेकिन बिजली न होने की वजह से पूरा अंधेरा छा जाता है। बताया गया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा 10 दिन पहले भी बिजली काट दी थी फिर चालू कर दी थी। अब दोबारा से बिजली कनेक्शन काट दिया गया है।
हाल ही में स्टेट प्रतियोगिता और नेशनल चैपिंयनशिप है। स्कूल प्रबंधन द्वारा मनमानी तरीके से बिजली काट दी जाती है। अभी मोबाइल की रोशनी में कराते की ट्रेनिंग करा रहे हैं। अधिकारियों को जानकारी दे दी है।
अजय चौधरी, संभागीय कराते प्रशिक्षक
ये गंभीर मामला है लेकिन अभी जानकारी मेरे संज्ञान में नहीं आई है। मैं तत्काल पता कराता हूं। जल्द वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाएगी ताकि कराते खिलाडिय़ों को किसी तरह की दिक्कतें न आए।
आरके श्रुति, सहायक आयुक्त
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो