एक्स-रे की फिल्म खत्म हो जाने से मरीजों की बढ़ गई परेशानी

मोबाइल में खींचकर दे रहे हैं फोटो

By: amaresh singh

Published: 25 Nov 2020, 09:15 PM IST

शहडोल। जिला अस्पताल में हर एक से दो माह बाद एक्स-रे की फिल्म खत्म हो जाती है। इससे मरीजों की परेशानी बढ़ जाती है। मंगलवार को फिर जिला अस्पताल में एक्स-रे की फिल्म खत्म हो गई। इससे जिला अस्पताल में एक्स-रे कराने आए मरीजों की परेशानी बढ़ गई। मरीजों को मोबाइल में एक्स-रे की फोटो खींचकर दी गई। जिन मरीजों के पास स्मार्टफोन नहीं था। उन मरीजों की एक्स-रे की फोटो डॉक्टरों के ग्रुप में भेजा गया।


हर दिन पहुंचते हैं लगभग 100 मरीज
इधर मोबाइल में एक्स-रे की फोटो स्पष्ट नहीं होने से डॉक्टर परेशान हैं। डॉक्टरों ने कहा कि मोबाइल में एक्स-रे की फोटो खिंचवाकर मरीज जो फोटो ला रहे हैं। वह स्पष्ट नहीं होने से इलाज करने में दिक्कत हो रही है। वहीं कुछ मरीज एक्स-रे की फिल्म नहीं होने से एक्स-रे नहीं करवाए और मजबूरी में प्राइवेट में एक्स-रे करवाने चले गए। जिला अस्पताल में हर दिन लगभग 100 मरीज एक्स-रे करवाने पहुंचते हैं। यह सभी मरीज परेशान हो रहे हैं।
इनका कहना है
दुर्घटना में पैर में चोट लगी है। उसी का एक्स-रे करवाने आया था। एक्स-रे की फिल्म खत्म हो गई है। इसलिए एक्स-रे नहीं करवाया। अब प्राइवेट में एक्स-रे करवाने जा रहा हूं।
अमित मिश्रा, मरीज
इनका कहना है
पीठ में लगतार दर्द हो रहा था। इस पर एक्स-रे करवाने जिला अस्पताल पहुंची। उन्होंने कहा कि एक्स-रे की फिल्म खत्म हो गई है। मोबाइल में खींचकर फोटो दे रहे हैं। मोबाइल नहीं होने से परेशान होना पड़ रहा है।
कलावती बैगा, मरीज
इनका कहना है
अस्पताल में बार-बार यह समस्या आ जाती है। एक्स-रे कराने आया हूं। यहां पर बताया जा रहा है कि फिल्म खत्म है। मोबाइल में फोटो खींचकर देंगे। इससे मरीज परेशान हैं।
लल्लन सिंह, मरीज

amaresh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned