scriptएक्स-रे की फिल्म खत्म हो जाने से मरीजों की बढ़ गई परेशानी | problems of patients increased as the X-ray film ended | Patrika News

एक्स-रे की फिल्म खत्म हो जाने से मरीजों की बढ़ गई परेशानी

locationशाहडोलPublished: Nov 25, 2020 09:15:27 pm

Submitted by:

amaresh singh

मोबाइल में खींचकर दे रहे हैं फोटो

problems of patients increased as the X-ray film ended

एक्स-रे की फिल्म खत्म हो जाने से मरीजों की बढ़ गई परेशानी

शहडोल। जिला अस्पताल में हर एक से दो माह बाद एक्स-रे की फिल्म खत्म हो जाती है। इससे मरीजों की परेशानी बढ़ जाती है। मंगलवार को फिर जिला अस्पताल में एक्स-रे की फिल्म खत्म हो गई। इससे जिला अस्पताल में एक्स-रे कराने आए मरीजों की परेशानी बढ़ गई। मरीजों को मोबाइल में एक्स-रे की फोटो खींचकर दी गई। जिन मरीजों के पास स्मार्टफोन नहीं था। उन मरीजों की एक्स-रे की फोटो डॉक्टरों के ग्रुप में भेजा गया।


हर दिन पहुंचते हैं लगभग 100 मरीज
इधर मोबाइल में एक्स-रे की फोटो स्पष्ट नहीं होने से डॉक्टर परेशान हैं। डॉक्टरों ने कहा कि मोबाइल में एक्स-रे की फोटो खिंचवाकर मरीज जो फोटो ला रहे हैं। वह स्पष्ट नहीं होने से इलाज करने में दिक्कत हो रही है। वहीं कुछ मरीज एक्स-रे की फिल्म नहीं होने से एक्स-रे नहीं करवाए और मजबूरी में प्राइवेट में एक्स-रे करवाने चले गए। जिला अस्पताल में हर दिन लगभग 100 मरीज एक्स-रे करवाने पहुंचते हैं। यह सभी मरीज परेशान हो रहे हैं।
इनका कहना है
दुर्घटना में पैर में चोट लगी है। उसी का एक्स-रे करवाने आया था। एक्स-रे की फिल्म खत्म हो गई है। इसलिए एक्स-रे नहीं करवाया। अब प्राइवेट में एक्स-रे करवाने जा रहा हूं।
अमित मिश्रा, मरीज
इनका कहना है
पीठ में लगतार दर्द हो रहा था। इस पर एक्स-रे करवाने जिला अस्पताल पहुंची। उन्होंने कहा कि एक्स-रे की फिल्म खत्म हो गई है। मोबाइल में खींचकर फोटो दे रहे हैं। मोबाइल नहीं होने से परेशान होना पड़ रहा है।
कलावती बैगा, मरीज
इनका कहना है
अस्पताल में बार-बार यह समस्या आ जाती है। एक्स-रे कराने आया हूं। यहां पर बताया जा रहा है कि फिल्म खत्म है। मोबाइल में फोटो खींचकर देंगे। इससे मरीज परेशान हैं।
लल्लन सिंह, मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो