scriptप्रस्ताव तक सीमित नपा की कार्रवाई | Proposal of limited measure | Patrika News

प्रस्ताव तक सीमित नपा की कार्रवाई

locationशाहडोलPublished: Nov 21, 2019 09:07:34 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

सड़क चौड़ीकरण का नहीं शुरू हुआ निर्माण

Proposal of limited measureप्रस्ताव तक सीमित नपा की कार्रवाई

Proposal of limited measureप्रस्ताव तक सीमित नपा की कार्रवाई

शहडोल. नगर के पुराने नपा से लेकर झूला पुल, कमिश्नर बंगला होते हुए पुलिस लाइन आईजी बंगले के सामने से होकर कमिश्नर कार्यालय के पास रीवा रोड़ में मिलने वाली सड़क को चौड़ीकरण करने के लिए नपा द्वारा जन महीने में प्रस्ताव बनाया गया, जिसके लिए नपा द्वारा लगभग 1 करोड़ 9 लाख रुपए की स्वीकृति दी, लेकिन प्रस्ताव के बाद अब तक विविदा से लेकर अन्य कार्रवाई नहीं की गई, जिससे नगर की सबसे व्यस्ततम सड़क का निर्माण कार्य अटका हुआ है। बताया गया है कि नपा को लगभग १५ मीटर चौड़ी सड़क के साथ ही फुटपाथ का निर्माण कार्य कराया जाना था।
बजट के अभाव में निर्माण अटका-
बताया गया है कि पुराने नपा चौक से कमिश्नर कार्यालय के पास तक लगभग 750 मीटर लंबी सड़क का निर्माण कराने के लिए टीएस के लिए भेजा गया और मामला बजट के अभाव में फाइलों तक ही सीमित रह गया। बताया गया है कि नपा को सड़क के दोनों तरफ प्लेवर ब्लाक के अलावा लगभग 750 मीटर दोनों तरफ नाली का निर्माण भी कराया जाना था। प्रस्ताव में झूला पुल की चौड़ाई बढ़ाए जाने के नए पुल का निर्माण भीकराए जाने का प्रस्ताव था, लेकिन मामला अब तक अटका हुआ है।
यह आएगी समस्या-
नगर के पुराने नपा चौक से लेकर कमिश्नर कार्यालय तक सड़क चौड़ीकरण कराने में नपा को दिक्कतों का सामना करना होगा। वजह यह आड़े आ रही है कि सड़क के दोनों तरफ रिहायसी मकानों का निर्माण होने से सड़क की चौड़ाई बिना भवनों को गिराए कराया जाना आसान नहीं होगा। वहीं टेकनिकल स्कूल की बाउंड्रीवाल और लगभग 50 से अधिक मकान और दुकानों को तोडऩा नपा के सामने चुनौती साबित होगी फिर ऐसे में नपा के सड़क चौड़कीरण को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं पुराने कलेक्ट्रेट की जमीन औरसीसीएफ बंगले की बाउंड्रीवाल आड़े आने से नपा सड़क चौड़ीकरण कराने का प्रस्ताव बनाया जिसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।
बुढ़ार चौक से बस स्टैंड तक भी होना था चौड़ीकरण कार्य-
बताया गया है कि नपा द्वारा बुढ़ार चौक से लेकर बस स्टैंड तक चौड़ीकरण और दोनों तरफ नाली निर्माण कार्य कराए जाने के लिए बकायदे लगभग एक साल पहले प्रस्ताव बनाकर टेंडर बुलाए गए, लेकिन सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण होने के कारण अब तक नपा द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की गई और सड़क चौड़ीकरण का निर्माण कार्यअब तक आधा -अधूरा कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो