scriptनागपुर ट्रेन के लिए जनता की हुंकार | Public talk for Nagpur train | Patrika News

नागपुर ट्रेन के लिए जनता की हुंकार

locationशाहडोलPublished: Nov 28, 2017 03:56:56 pm

Submitted by:

Shahdol online

नहीं मिली ट्रेन तो होगा आंदोलन

शहडोल. शहडोल उमरिया अनूपपुर से नागपुर तक ट्रेन चलाने की मांग अब तेजी से उठने लगी है। जनता के अहम मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सामने आई है। नागपुर तक ट्रेन चलाने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस आज सांसद के शहडोल दौरे के वक्त ज्ञापन सौपेगी। उधर समाजवादी पार्टी ने भी अपनी रणनीति शुरू कर दी है। दोनों पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि इस मुद्दे पर गंभीरता से पहल नहीं की जाती है तो आंदोलन किया जाएगा। मंगलवार को सांसद के दौरे को लेकर युवा कांग्रेस ने पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेकर रणनीति तैयार की। शहर की जनता के साथ पदाधिकारी हुंकार भरते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।
भाजयुमो भी आई आगे
शहडेल उमरिया अनूपपुर से नागपुर तक सीधी ट्रेन चलाने को लेकर सत्ता पार्टी भी आगे आ रही है। जनता की मांग को लेकर भाजयुमो ने भी सांसद से इस मुद्दे पर गंभीरता से पहल कराने की बात कही है। भाजयुमो के अध्यक्ष अजय सिंह बघेल ने कहा कि सीधी ट्रेन न होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतें होती हैं। खासकर नागपुर इलाज के लिए जाने के लिए लोगों को दो से तीन बार ट्रेन बदलनी पड़ती है। जनता के अहम मुद्दे को गंभीरता से लेकर पार्टी के बड़े स्तर तक पहुंचाया जाएगा, जिससे जनता को राहत मिल सके। इसके अलावा सांसद से भी बातचीत करते हुए मांग की जाएगी। जरूरत पडऩे पर रेलमंत्री के नाम भी ज्ञापन सौंपा जाएगा।
सांसद को ज्ञापन सौपा जाएगा
युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव अजय अवस्थी ने कहा क्षेत्र की जनता के लिए पहले ही नागपुर तक ट्रेन चलाने के लिए सांसद को पहल करनी चाहिए। सांसद क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं तो गंभीरता से आगे तक पहुंचाना चाहिए। जनता की इस मांग को लेकर मंगलवार को सांसद को ज्ञापन सौपा जाएगा। इस दिशा में पहल नहीं की जाती है तो आंदोलन के लिए यूथ कांग्रेस मजबूर होगा।

मांगों पर गंभीरता नहीं दिखाई गई तो प्रदर्शन किया जाएगा
समाजवादी पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी राकेश सिंह बघेल ने कहा संभाग के लिए नागपुर तक के लिए ट्रेन बेहद जरूरी है। पिछले कई सालों से इस दिशा में मांग की जारही है लेकिन गंभीरता से पहल नहीं की गई। बैठक में इस मुद्दे को उठाएंगे। जल्द ही रेलमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। मांगों पर गंभीरता नहीं दिखाई गई तो प्रदर्शन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो