दस सूत्रीय मांगों को लेकर रेलवे रनिंग स्टाफ ने मनाया विरोध दिवस

दस सूत्रीय मांगों को लेकर रेलवे रनिंग स्टाफ ने मनाया विरोध दिवस

Shiv Mangal Singh | Publish: Oct, 13 2018 08:30:51 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

धरना प्रदर्शन कर एआरएम को सौंपा ज्ञापन

शहडोल. साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे श्रमिक यूनियन के तत्वावधान एवं ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आहवान पर रेलवे के रनिंग स्टाफ ने दिवस के अवसर पर शुक्रवार को विरोध दिवस मनाया। रेलवे स्टेशन के लॉबी कार्यालय के सामने शुक्रवार को रनिंग स्टाफ एकत्र होकर धरना प्रदर्शन किया गया और एआरएम को दस सूत्रीय मांगो का एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांंग की गई है कि रनिंग कर्मचारी यानि गार्ड, लोको पायलट और सहायक लोको पायलट को माइलेज भत्ता दिया जाए। एनपीएस रद्द किया जाए। पुरानी पेंशन स्कीम अविलम्ब लागू किया जाए। यूनिफार्म एलाउंंस दस हजार रुपए दिया जाए। स्पैड में कैपिटल पनिशमेन्ट देना बंद किया जाए। रनिंग कर्मचारियों के बच्चों के भविष्य हेतु लार्जेज स्कीम को पुन: शुरू किया जाए। सहायक लोको पायलट को इनीटियल कटेगरी 2800ग्रेड पे में किया जाए। टे्रन गार्ड को इनीटिअल गे्रड 4200 रुपए किया जाए। न्यूनतम वेतनमान 18000 रुपए बढ़ाकर 26000 रुपए किया जाए। महिला रनिंग कर्मचारियों को विशेष दर्जा देते हुए सभी यूनिटों में आवश्यकतानुसार सुविधा दी जाए और रेलवे लॉबी एवं रनिंग रूम में आउट सोर्सिंग बंद किया जाए। यह ज्ञापन रनिंग ब्रांच के मंडल अध्यक्ष बीबी शर्मा के हस्ताक्षर से दिया गया।
उप डाकघरों में मनाया फिलाटेली दिवस
शहडोल. राष्ट्रीय डाक सप्ताह के चौथे दिन शुक्रवार को फिलाटेली दिवस के अवसर पर उपडाकघरों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उपडाकघर मझौली, राजेन्द्रग्राम एवं जैतपुर में कार्यक्रम के दौरान लोगों को फिलाटेली के बारे में बताया गया और डाक टिकट के महत्व को समझाया। इस दौरान उपडाकघरों के कई कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।
दस महीने बाद पकड़ाया मोबाइल चोरी का आरोपी
रेल पुलिस ने की कार्रवाई
शहडोल. रेल पुलिस ने दस महीने पहले हुई मोबाइल चोरी की घटना के एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बताया गया है कि पिछले ३० नवम्बर २०१७ को शटल ट्रेन में यात्रा के दौरान पत्ता गोदाम निवासी युवक दीपक शर्मा का बीस हजार रुपए कीमती एक मोबाइल चोरी हो गया था। जिसकी रिपोर्ट पर रेल पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी और सीडीआर के माध्यम से इतवारी मोहल्ला निवासी एक नाबालिग युवक के कब्जे से चोरी का मोबाइल बरामद किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned