scriptRailway station, bus stand, beauty parlour, salon, grocery shops will | रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड, ब्यूटी पार्लर, सैलून, किराने की दुकानों पर रहेगी विशेष नजर | Patrika News

रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड, ब्यूटी पार्लर, सैलून, किराने की दुकानों पर रहेगी विशेष नजर

 

अक्सीजन की नहीं होनी चाहिए किल्लत, अभी से देख लें सभी उपकरण दुरुस्त हैं या नहीं

शाहडोल

Published: January 05, 2022 09:03:51 pm


शहडोल. कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कमिश्रर ने कलेक्टरों की बैठक में साफ कहा है कि सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विशेष नजर रखें। कमिश्रर ने यह भी कहा है कि कोरोना से बचाव के लिये की गई तैयारियां चुस्त दुरुस्त होनी चाहिए। ऑक्सीजन सिलेण्डर, उपकरण की जांच समय से करा लेवें खराब होने की दशा में समय से पहले ठीक कराना सुनिश्चित करें।
कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा ने संभाग स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति, सुरक्षा एवं बचाव संबंधित कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में शहडोल संभाग के सभी कलेक्टर्स, डीन मेडिकल कॉलेज, सीएमएचओ उपस्थित हुए। बैठक में कमिश्नर ने कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए शहडोल संभाग में किये जा रहे कार्यों की जिलेवार समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का शहडोल संभाग में पालन सुनिश्चित किया जाए। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि शहडोल संभाग के सभी जिलों में रोको-टोको अभियान चलाया जाए तथा प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कराएं।
रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड, ब्यूटी पार्लर, सैलून, किराने की दुकानों पर रहेगी विशेष नजर
रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड, ब्यूटी पार्लर, सैलून, किराने की दुकानों पर रहेगी विशेष नजर
भीड़-भाड़ वाले स्थान पर रखें विशेष नजर
कमिश्नर ने निर्देश दिए है कि रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड, ब्यूटी पार्लर, सैलून, किराने की दुकानों पर विशेष निगरानी रखी जाए तथा बगैर मास्क लगाकर चलने वाले व्यक्तियों पर आवश्यक कार्यवाही की जाए। कमिश्नर ने निर्देश दिए है कि पेट्रोल पंप, सब्जी मंडी जहां लोग जमा होते है ऐसे स्थानों पर भी विशेष निगरानी रखी जाए तथा लोगों से कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराना सुनिश्चित किया जाए। कमिश्नर ने निर्देश दिए है कि शहडोल संभाग के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में बिजली पानी और दवाईयों की समुचित व्यवस्था की जाए। सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में साफ.सफ ाई की माकूल व्यवस्था की जाए। जिलों में धारा-144 का पालन सुनिश्चित होना चाहिए।
सुबह ९ बजे के बाद हों स्कूल का संचालन
शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए बच्चों के स्कूल प्रात: 9 बजे के बाद ही संचालित कराना सुनिश्चित कराएं इसके लिए सभी कलेक्टर्स तत्काल आदेश जारी करें।क मिश्नर ने सभी चिकित्सालयों एवं मेडिकल कॉलेज में कोरेाना से बचाव हेतु की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि शहडोल संभाग के मेडिकल कॉलेज जिला चिकित्सालय तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों में उपलब्ध आक्सीजन सिलेण्डरों को प्राथमिकता के साथ भरवाना सुनिश्चित किया जाए तथा चिकित्सालयों एवं मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध सभी मशीनों और स्ट्रूमेंट की जांच कर ली जाए कि ठीक स्थिति में है अथवा नहीं मशीनें और स्ट्रूमेंट खराब होने की स्थिति में मशीनों को तत्काल सुधारा जाए।
सेवा भाव से करें संक्रमितों का इलाज
मेडिकल कॉलेज के डीन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियेां को निर्देश दिए कि वे कोरोना संक्रमण काल में समन्वय के साथ कार्य करें और कोरोना संक्रमित लोगों का उपचार सेवाभाव से करें। बैठक में डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. मिलिंद शिरालकर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में कोरोना सक्रमितों के लिए समुचित दवाइयां उपलब्ध है, समुचित बेड्स की व्यवस्था है तथा ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था है। बैठक में संभाग के सभी कलेक्टरों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए की तैयारियों की जानकारी दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदRepublic Day 2022 LIVE updates: देश आज मना रहा 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न, राजपथ पर दिखेगी देश की सैन्य ताकतRepulic Day 2022: जानिए क्या है इस बार गणतंत्र दिवस की थीमस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहींUP Election 2022: कल्याण सिंह के निधन के बाद अतरौली देखेगा पहला चुनाव, संदीप सिंह के सामने है पुश्तैनी सीट बचाने की चुनौतीUP Election 2022: यूपी चुनावों में फिर ध्रुवीकरण की कोशिश, पहले चरण के चुनाव में हज हाउस, मानसरोवर, पलायन बने मुद्दे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.