scriptअवैध खनन और वसूली के मामले में रासुका की कार्रवाई, भेजा जेल | Rasuka's action in case of illegal mining and recovery | Patrika News

अवैध खनन और वसूली के मामले में रासुका की कार्रवाई, भेजा जेल

locationशाहडोलPublished: Sep 26, 2020 01:36:58 pm

Submitted by:

amaresh singh

क्षेत्र में फैला रखा था आतंक

Rasuka's action in case of illegal mining and recovery

अवैध खनन और वसूली के मामले में रासुका की कार्रवाई, भेजा जेल

शहडोल। वर्षों से क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों में शामिल सोहागपुर थाना अंतर्गत पटासी निवासी 32 वर्षीय इस्लाम खान के विरुद्ध कलेक्टर एसपी की सख्ती के बाद रासुका के तहत कार्रवाई की है। इस्लाम खान से भय एवं आतंक के चलते उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई अथवा रिपोर्ट करने के लिए न्यायालय में नहीं आ पा रहे थे। कलेक्टर ने इस्लाम खान 32 वर्ष को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम की धारा 3 उप धारा 2 के कार्रवाई की है। इस्लाम खान के खिलाफ वर्ष 2006 से लगातार आपराधिक गतिविधियों में सलंग्न होकर मारपीट,, गुण्डागर्दी, पैसे की अवैध वसूली, अड़ीबाजी, अवैध कोयला चोरी, शासकीय खनिज सम्पदा की चोरी, शासकीय कार्य में बाधा जैसे अपराध करते हुए चला आ रहा था। अपने साथियों के गिरोह बनाकर आपराधिक गतिविधियों मे सलंग्न होने, आम जनता व जनमानस दवदबा बनाने के लिये आम जनता से मारपीठ एवं शासकीय कर्मचारियों से मारपीठ व धमका कर अपराध घटित करना आम बात हो गई थी।


दर्ज हैं कई मामले
इस्लाम खान के विरूद्ध जिले के थानों में विभिन्न प्रकरण पंजीबद्व हैं जो न्यायालय में विचाराधीन है। समस्त प्रकरणों की जानकारी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई का विवरण पुलिस अधीक्षक द्वारा कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जिस पर कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र ंिसंह ने समीक्षा करने बाद कार्रवाई की है। उक्त व्यक्ति के आपराधिक प्रवृत्ति के कारण सामान्य पंजीबद्व आपराधिक प्रकरणों के साक्ष्यो के भय एवं आंतक से प्रभावित होने की आंशका एवं सार्वजनिक सुरक्षा की दृष्टि से यह कार्रवाई की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो