scriptvideo story: क्षेत्रवासियों का विकास हो प्राथमिकता, जनता के हित की बात नहीं रख पाते जनप्रतिनिधि | Regional development is priority | Patrika News

video story: क्षेत्रवासियों का विकास हो प्राथमिकता, जनता के हित की बात नहीं रख पाते जनप्रतिनिधि

locationशाहडोलPublished: Mar 15, 2019 07:30:36 pm

Submitted by:

amaresh singh

जनता के बीच में रहकर संसद में हक की लड़ाई लड़ सके

Regional development is priority

shahdol

शहडोल। जिन पर हम भरोसा करके हम चुनते हैं वहीं हमारी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाते हैं। मेडिकल, इंजीनियरिंग व विश्वविद्यालय का काम अब तक पूरा नहीं हो पाया है। हाल ही में कई ट्रेनों को अनावश्यक रोका गया जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद भी जन प्रतिनिधियों ने आवाज नहीं उठाई। संसदीय क्षेत्र में युवा व शिक्षित जन प्रतिनिधि की आवश्यक्ता है जो कि जनता के बीच में रहकर संसद में उनके हक की लड़ाई लड़ सके।


क्या कहते हैं नगर वासी
जन प्रतिनिधि अपने दायित्वों का निर्वहन करे और क्षेत्र के विकास में अपनी महती भूमिता निभाने वाला होना चाहिए। प्राय: देखने मिलता है कि चुने हुए जन प्रतिनिधि कुर्सी मिलने के साथ ही विकास के वायदों को भूल जाते हैं। क्षेत्र का विकास लोकसभा चुनाव का प्रमुख मुद्दा होना चाहिए।

सुनील जसवानी


आम नागरिकों की परेशानियों को समझने व उनके निराकरण के लिए संघर्ष करने वाला जन प्रतिनिधि चाहिए। हाल ही कोयले की रैक निकालने के लिए ट्रेनों को रोका गया। जनता परेशान हुई लेकिन कोई भी जन प्रतिनिधि आम जन की इस परेशानी को लेकर सामने नहीं आया।

बब्लू जगवानी


मुख्यालय में कई विकास कार्य लंबे अर्से से चल रहे हैं और अभी तक पूरे नहीं हो पाए। जिसे लेकर जन प्रतिनिधियों की कोई रुचि नहीं है। कुर्सी मिलने के साथ ही जनता से दूरी बना लेते हैं। क्षेत्र व क्षेत्रवासियों की समस्याओं का समाधान जन प्रतिनिधि की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

हरी शंकर तिवारी


जनता के बीच में रहकर उनकी समस्याओं को सुनने, देखने व समझने वाले जन प्रतिनिधि की आवश्यक्ता है। जो जनता के बीच में ही नहीं रहेगा वह उनके दु:ख दर्द को कैसे समझ पाएगा। क्षेत्र को युवा व शिक्षित जन प्रतिनिधि की आवश्यक्ता है जो कि जनहितैषी मुद्दों को सामन ला सके।
पुर्णेन्दु मिश्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो