scriptमेडिकल कॉलेज के वार्ड क्रमांक 8 से होती थी रेमडेसिविर की सप्लाई | Remedesvir was supplied from the medical college's ward number 8 | Patrika News

मेडिकल कॉलेज के वार्ड क्रमांक 8 से होती थी रेमडेसिविर की सप्लाई

locationशाहडोलPublished: May 14, 2021 09:12:53 pm

Submitted by:

amaresh singh

संदेह के घेरे में कई अधिकारी, जल्द पूछताछ कर सुराग जुटाएगी पुलिस

Remedesvir was supplied from the medical college's ward number 8

मेडिकल कॉलेज के वार्ड क्रमांक 8 से होती थी रेमडेसिविर की सप्लाई

शहडोल. मेडिकल कॉलेज शहडोल से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का बड़ा नेटवर्क उजागर होने के बाद अब पुलिस अलग-अलग सुराग जुटाते हुए पड़ताल कर रही है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी नर्स वार्ड क्रमांक 8 से रेमडेसिविर की सप्लाई करती थी। मरीजों को रेमडेसिविर की सलाह देने के साथ वार्ड क्रमांक 8 के कर्मचारियों से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। पुलिस की रडार में कई सवाल है कि आखिर बिना डॉक्टर की मौजूदगी में एक के बाद एक करके 14 से 20 इंजेक्शन रेमडेसिविर कैसे चोरी होते गए। उधर पुलिस निजी अस्पतालों का कनेक्शन भी जोड़कर देख रही है। पुलिस की पूछताछ में एक निजी अस्पताल का नाम भी सामने आया है। पुलिस पूर्व के मामलों में भी सुराग जुटा रही है कि आखिर डिस्चार्ज होने के बाद मरीज के परिजन को कैसे रेमडेसिविर मिल गया था। दरअसल पूर्व में पुलिस ने मरीज को मिले डोज को परिजन द्वारा बाहर बेचते हुए पकड़ा था।


1150 स्लॉट की बुकिंग, 1077 को लगी वैक्सीन
जिले में 18 प्लस के युवकों को कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया काफी धीमी गति से चल रही है। शुरू में हर दिन 100 युवकों को टीकाकरण लगाने का लक्ष्य बनाया गया था। इसके बाद अब 160 युवकों को कोरोना टीकाकरण करने का लक्ष्य बनाया गया है। जिले में वैक्सीन की कमी के चलते शुरू से लेकर अब तक एक या दो सेंटर टीकाकरण के लिए बनाए जा रहे हैं। जिले में 18 प्लस के 1150 युवकों ने स्लॉट बुकिंग किया था। इसमें से 1077 लोगों को कोरोना टीका लगा है। अभी वैक्सीन की दिक्कत को लेकर सेंटर बढाए जाने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। अभी 45 प्लस के लोगों को कोरोना का दूसरा डोज भी लगाया जाना है। ऐसे में वैक्सीन की कमी साफ नजर आ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो