शहडोल में कोरोना मरीज वृद्ध महिला की तीसरे सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव

बदल गई गाइडलाइन, अब दस दिन में हो जाएगी छुट्टी

By: shubham singh

Published: 10 May 2020, 07:56 PM IST

शहडोल। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के साथ जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर आई। सागर के खुरई से आई ओदारी निवासी 60 वर्षीय महिला की तीसरी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं लेदरा निवासी 15 वर्षीय किशोरी और बरेली के 26 वर्षीय युवक की पहले ही सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की संास ली है। इसी के साथ अब कोरोना मरीजों की गाइडलाइन भी बदल गई है। पहले सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 14 दिन रखना था लेकिन अब 10 दिन में छुट्टी कर दी जाएगी।


गाइडलाइन बदलने से जल्द तीनों की होगी छुट्टी
कोरोना की गाइडलाइन बदल जाने से अब तीनों मरीजों की जल्द छुट्टी हो जाएगी। इन लोगों का दस दिन जल्द पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही तीनों कोरोना मरीजों के प्रथम संपर्क में आने वाले 40 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इसमें तीनों कोरोना मरीजों के परिजनों के सैंपल की रिपोर्ट भी शामिल हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों के गावों को चिन्हित करने के साथ घर-घर सर्वे कर सर्दी-बुखार वाले लोगों को चिन्हित कर रहा है। तथा उनका स्क्रीनिंग कराने के बाद उनमें कोरोना के संभावित लक्षण मिलने पर उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है।


पांच संभावित लोगों को किया गया है आइसोलेट
मेडिकल कॉलेज शहडोल में अब तक पांच लोगों को कोरोना के संभावित लक्षण मिलने पर आइसोलेट किया गया है। पहले तीन लोगों को मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया था। इसके बाद दो और लोगों को आइसोलेट किया गया है। इन पांचों लोगों को स्क्रीनिंग किया गया था। इनमें कोरोना के संभावित लक्षण मिलने पर इनको आइसोलेट करने के साथ सैंपल लेकर जबलपुर जांच के लिए भेजा गया है।

Show More
shubham singh Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned