scriptरिजर्वेशन को लेकर रेलवे स्टेशन में मचा बवाल, देखे विडिओ | Reservations in the railway station | Patrika News

रिजर्वेशन को लेकर रेलवे स्टेशन में मचा बवाल, देखे विडिओ

locationशाहडोलPublished: Mar 20, 2019 10:34:39 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

हार्ट पेसेन्ट ने रिजर्वेशन क्लर्क पर लगाया मारपीट का आरोप

Reservations in the railway station

Reservations in the railway station

शहडोल. संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में बुधवार को दोपहर में रिजर्वेश को लेकर बवाल मच गया और देखते ही देखते गांव के कई आक्रोशित लोग एकत्र होकर रिजर्वेशन क्लर्क को मारने के लिए दौड़े, मगर वहां मौजूद जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने मामले को नियंत्रण में लेकर आक्रोशित लोगों को बुकिंग स्थल से बाहर कर पुलिस थाना में रिपोर्ट करने की समझाइश दी। जिस पर ग्राम चंदनिया कला के रामनरेश सिंह व उनके साथियों ने कोतवाली शहडोल में और बुकिंग क्लर्क पंकज कुमार सिंह ने रेलवे पुलिस थाना में लिखित शिकायत की। जिस पर पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

मेडिकल सर्टिफिकेट की त्रुटियां बनी विवाद का कारण
बुधवार को जब रिजर्वेशन क्लर्क रमन कुमार लंच लेने चले गए तो बुकिंग क्लर्क पंकज कुमार सिंह उनके काउंटर का काम निपटाने लगे। इसी दौरान ग्राम चंदनिया कला के रामनरेश सिंह आए और हार्ट पेसेन्ट का सर्टिफिकेट देकर भोपाल का रिजर्वेशन करने को कहा, मगर मेडिकल सर्टिफिकेट में त्रुटि होने की वजह से पंकज ने रिजर्वेशन करने से मना कर दिया। जिस पर आपत्ति कर रामनरेश ने सर्टिफिकेट पर लिख कर देने को कहा। इसके बाद मामला गरमाता गया और आपस में गालीगलौज करने लगे। सर्टिफिकेट की कापी नहीं देने पर बुकिंग क्लर्क ने रामनरेश की बाइक की चाबी निकाल ली और रामनरेश ने मोबाइल के जरिए अपने गांव के लोगों को स्टेशन बुलवा लिया। इसके बाद गांव के कई लोगों ने बुकिंग क्लर्क को मारने के लिए दो बार काउंटर पर पहुंचे, मगर जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने मामले को नियंत्रण में ले लिया।
गायब हो गया बैग
रेलवे स्टेशन में जब झगड़ा चल रहा था तब चंदनिया कला निवासी रामनरेश सिंह के बेटी शिवांगी सिंह अपना बैग छोडकऱ पुलिस को बुलाने चली गई। तो किसी ने उसका बैग ही पार कर दिया। जिसे खोजने के लिए लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। भीड़ में किसी ने बताया कि एक गेंगमैन उसका बैग लेकर गया है। किसी ने सलाह दी कि सीसी कैमरे के फुटेज में देखकर पता लगाया जा सकता है कि बैग कौन ले गया?
कोतवाली व रेल पुलिस जांच में जुटी
कोतवाली टीआई राघवेन्द्र द्विवेदी ने बताया है कि ग्राम चंदनिया कला के रामनरेश सिंह ने उक्त मामले की शिकायत की है। जिसकी पुष्टि रेल पुलिस से की जा रही है। रेल थाना के उप निरीक्षक व्हीके दुबे ने बताया है कि बुकिंग क्लर्क पंकज कुमार सिंह ने रामनरेश सिंह के खिलाफ शिकायत की है। जिस पर जांच की जा रही है। इस घटना में पुलिस के समक्ष यह भी समस्या खड़ी हो गई है कि घटना कोतवाली क्षेत्र की है या फिर रेल थाना क्षेत्र का।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो