सड़क बनी दलदल, लोगों ने बजाया नगाड़ा अब तो सुन लो सरकार

दलदल में तब्दील हो गई कच्ची सड़क, अफसरों की नींद तोड़ने कीचड़ में बैठकर बजाई डुग्गी

By: Hitendra Sharma

Updated: 05 Sep 2020, 06:50 PM IST

शहडोल. जनपद पंचायत ब्यौहारी के ग्राम पंचायत मगरदहा ग्राम धरी नंबर एक में कच्ची सड़क नहीं बनाये जाने से नाराज ग्रामीणों ने अधिकारियों की नींद तोडऩे के लिए डुग्गी बजाकर विरोध प्रदर्शन किया है। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश में कच्ची सड़क दलदल में तब्दील हो चुकी है। पिछले २० साल से यह सड़क नहीं बनाई गई है। इस सड़क से आवागमन करना ग्रामीणों को काफी मुश्किल हो गया है। सड़क पर हादसे हुए तो कोई सुनने वाला नहीं है। अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसलिए अधिकारियों की नींद तोडऩे के लिए डुग्गी बजाकर विरोध किया गया है।

कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग को लेकर कलेक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा है। दिए ज्ञापन में मांग करते हुए बताया कि धरी नंबर एक में रामजी द्विवेदी के घर से भूसी नाला तक पूरी सड़क जर्जर है। यहां से आवागमन करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन दुर्घटनाएं होती है। इस मार्ग से बुडवा सामान्य मगदरहा धरी नंबर २ तक पहुंच मार्ग है। इस रोड में लगभग २० वर्ष से कोई काम नहीं कराया गया है।

ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत किया था, जिसमें सरपंच एवं सचिव द्वारा प्रतिवेदन में मुरमीकरण दिखाया गया है जबकि कोई कार्य नहीं कराया गया है। ग्राम पंचायत मगदरहा में पंचायत खाते में लगभग ५७ लाख रुपए जमा है लेकिन सरपंच द्वारा कोई कार्य नहीं कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने ३१ जुलाई को जनपद पंचायत ब्यौहारी में सीईओ, एसडीएम ब्यौहारी को लिखित आवेदन देकर समस्या सुनाई लेकिन अधिकारियों ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया। इसलिए सड़क को शीघ्र बनवाया जाए नहीं तो ग्रामीण जनपद पंचायत ब्यौहारी का घेराव करने के लिए मजबूर होंगे।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned