scriptबस्तियों में पहुंचकर करेंगे सैंपलिंग, तीन मोबाइल टीम बनाई | Sampling will be done after reaching the colonies | Patrika News

बस्तियों में पहुंचकर करेंगे सैंपलिंग, तीन मोबाइल टीम बनाई

locationशाहडोलPublished: Apr 21, 2021 12:09:12 pm

Submitted by:

amaresh singh

जहां ज्यादा केस, उन क्षेत्रों में रहेगा ज्यादा फोकस

corona

corona

शहडोल. लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अब मोबाइल टीम बनाई गई है। ये मोबाइल टीम शहर के अलग-अलग वार्ड और बस्तियों में पहुंचेगी। यहां पर संक्रमित और संदिग्ध मरीजों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जाएगा। कलेक्टर और स्वास्थ्य विभाग ने प्लानिंग तैयार करते हुए तीन मोबाइल टीम तैयार कराई है। मंगलवार से एक मोबाइल टीम शहर के अलग-अलग हिस्सों में घूमने भी लगी है। इसके अलावा बाकी टीम बुधवार से शहर के बस्तियों में पहुंचेगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उन क्षेत्रों में ज्यादा फोकस किया जाएगा, जहां पर ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इससे फीवर क्लीनिंग और कोरोना जांच केन्द्र में भी भीड़ कम होगी,और संक्रमण फैलने का कम खतरा रहेगा।


एक डॉक्टर और लैब टेक्निशीयन रहेंगे शामिल
बताया गया कि मोबाइल टीम में एक डॉक्टर के साथ लैब टेक्निशीयन भी रहेगा। ये बस्तियों में पहुंचकर सैंपलिंग करेंगे। जरूरत पडऩे पर तुरंत रिपोर्ट भी देंगे। ये दवाइयां लेकर भी पहुंचेंगे।

फीवर क्लीनिक के चार संक्रमित, जांचें प्रभावित
फीवर क्लीनिक के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। हाल ही में चार से पांच कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद जांच भी प्रभावित हुई थी। हालांकि फिर से पॉलीटेक्निक में कोरोना जांच शुरू कर दी गई है।


दवा बांटने अब जाएगी नपा की टीम
शहर में बढ़ते दबाव के बीच अब दवा वितरित करने की जिम्मेदारी नगरपालिका भी निभा रही है। नगरपालिका की टीम को सूची के साथ स्वास्थ्य विभाग दवा उपलब्ध करा रहा है। ये शहर की बस्तियों में पहुंचकर दवा वितरित कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो