script

घोटाले में भाजपा के इस नेता की बढ़ेंगी मुश्किलें, पत्नी पर है आरोप

locationशाहडोलPublished: Apr 28, 2018 09:29:19 pm

Submitted by:

shivmangal singh

कमिश्नर ने जांच के लिए कलेक्टर को लिखा पत्र, तत्कालीन एसडीएम की जांच रिपोर्ट में हुआ था घोटाला उजागर

MP News Rakesh Singh will be the next State chief of BJP,Rakesh Singh,BJP,chief of BJP,State chief of BJP,mp news,bjp news,

MP News Rakesh Singh will be the next State chief of BJP

शहडोल. नपा धनपुरी में हाईमास्ट लाइट एवं एलईडी खरीदी में 45 लाख का घोटाला उजागर होने के बाद अब सीएमओ और तत्कालीन अध्यक्ष अब जांच की रडार में है। तत्कालीन एसडीएम लोकेश जागीड़ की रिपोर्ट सौंपने के बाद कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने कलेक्टर नरेश पाल को पत्र लिखा है। जिसमें जांच और कार्रवाई की बात कही है। अधिकारियों की मानें तो जांच चल रही है, सीएमओ रविकरण त्रिपाठी और तत्कालीन नपा अध्यक्ष रविन्दर कौर छाबड़ा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। हालांकि राजनीतिक रसूख होने के चलते कार्रवाई की रफ्तार धीमी है। कमिश्नर के निर्देश के बाद मामले में तेजी आई है। गौरतलब है कि हाईमास्ट लाइट व एलईडी खरीदी में ४५ लाख का घोटाला उजागर हुआ था। रिपोर्ट के अनुसार निविदा की संभावित राशि 70 लाख अंकित थी। जबकि हाईमास्ट पोल एलईडी लाइट के लिए प्रदायकर्ता द्वारा 95 लाख 77 हजार पांच सौ का देयक प्रस्तुत किया था।

अब तक नहीं दर्ज किया आपराधिक प्रकरण
मामले में जांच अधिकारी ने सीएमओ धनपुरी रविकरण त्रिपाठी के खिलाफ विभागीय जांच करते हुए कार्रवाई और तत्कालीन नपा अध्यक्ष रविंदर कौर छाबड़ा के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज कराने की बात कही थी। रिपोर्ट में आइएएस लोकेश ने कहा था कि भुगतान तत्कालीन नगरपालिका अध्यक्ष रविंदर कौर छाबड़ा के अनुमोदन के अनुसार किया गया है। जिससे तत्कालीन अध्यक्ष की भी संलिप्तता शासकीय राशि के गबन में स्पष्ट प्रतीत होती है। सीएमओ रविकरण त्रिपाठी के खिलाफ विभागीय जांच संस्थित कर उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई और तत्कालीन अध्यक्ष पर आईपीसी की धाराओं के अधीनस्थ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराना उचित होगा।

भाजपा अध्यक्ष की बढ़ी मुसीबतें
सीएमओ और तत्कालीन नपा अध्यक्ष का घोटाला उजागर होने के बाद अब भाजपा अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह छाबड़ा की भी मुसीबत बढ़ गई हैं। तत्कालीन नपा अध्यक्ष रविन्द्रर कौर छाबड़ा भाजपा जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत की पत्नी हैं। घोटाला उजागर होने के बाद अब इन पर भी संदेह की सुई घूम रही है।
तत्कालीन एसडीएम ने रिपोर्ट सौंपी है। मामले में व्यापक स्तर पर अनियमितताएं बरती गई है। विस्तृत जांच और कार्रवाई के लिए मैने कलेक्टर को पत्र लिखा है। मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।
रजनीश श्रीवास्तव, कमिश्नर शहडोल

ट्रेंडिंग वीडियो