छात्रवृत्ति वितरण की जांच करेंगे एसडीएम, लापरवाही पर जिला पंजीयक को नोटिस

छात्रवृत्ति वितरण की जांच करेंगे एसडीएम, लापरवाही पर जिला पंजीयक को नोटिस

Amaresh Singh | Updated: 04 Jun 2019, 02:50:20 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने कहा, अवैध खनन की एसडीएम बनाएं सूची

शहडोल। कलेक्टर ललित दाहिमा ने अधिकारियों के साथ सोमवार को समय-सीमा की बैठक ली। अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधारने के साथ ही जल संरक्षण, अवैध खनन के अलावा कई मुद्दों पर चर्चा हुई। कलेक्टर ने छात्रवृत्ति वितरण के प्रकरण की जांच करने के निर्देश सतीश राय डिप्टी कलेक्टर को दिए। सतीश राय ओबीसी छात्रवृत्ति वितरण की जांच करते हुए रिपोर्ट कलेक्टर को देंगे। छात्रवृत्ति वितरण में गड़बड़ी की आशंका पर कलेक्टर ने पूरे जिले में जांच करने की बात कही है।

यह भी पढ़े- समिति प्रबंधक रिश्वत लेते हुए पकड़ाया, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

कलेक्टर ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए

उधर जिला पंजीयक को चालानी कार्यवाही पर विलम्ब करने पर नाराजगी जताई। कलेक्टर ने नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए है। उन्होने जिला अस्पाताल की स्वास्थ्स व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त बनाने और जिला अस्पताल के अवैध रूप से अतिक्रमित भवन में अवैध कब्जा हटाने के निर्देश सीएमएचओ को दिए हैं। कमिश्नर के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित रेडियोलॉजिस्ट को नोटिस पर सिविल सर्जन से अभिमत प्राप्त नहीं होने पर सीएमएचओ को निर्देश दिए और कहा कि डॉक्टर्स समय पर अस्पताल पहुंचने चाहिए। बैठक मे सीईओ जिपं एस कृष्ण चैतन्य, अपर कलेक्टर अशोक ओहरी, संयुक्त कलेक्टर सुरेश अग्रवाल, एसडीएम ब्यौहारी पीके पाण्डेय, जयसिंहनगर सतीष राय सहित कई अधिकारी मौजूद रहे हैं।

यह भी पढ़े-पूजन के बाद नर्मदा के घाट में फैला गए कचरा, सफाई कर्मचारियों ने घाट की थी सफाई


अधिकारियों की छुट्टी निरस्त, कहा अनुमति लेकर जाएं
बैठक में कलेक्टर ने उन जिला अधिकारियों के अवकाश आवेदन निरस्त कर उन्हे तत्काल ड्यूटी पर उपस्थित होने के निर्देश देते हुए कहा कि यदि कोई जिलास्तरीय अधिकारी अति आवश्यक कार्य से अवकाश पर जाना चाहते है तो वे अनुमति लेकर ही जाएं। उन्होने कहा कि जल संरक्षण एवं संर्वधन के लिए तालाबों को जीवंत बनाने उनके अतिक्रमण हटाने की तत्काल पूरी कराएं और रिपोर्ट दें।

यह भी पढ़े-इस राशि वालों को व्यवसाय में मिलेगी सफलता, तुला राशि वालों को कार्यों में करना होगा संघर्ष


अवैध खनन की सूची बनाएं, वाहनों पर करें कार्रवाई
कलेक्टर ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अवैध खनन की सूची बनाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं। आरटीओ द्वारा धर-पकड़ के दौरान वाहनो के निरस्त किए गए लाईसेंस के वाहन अगर नम्बर बदल कर या बिना नम्बर के रोड़ पर चलती पाई जाए तो उन वाहनों पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned