scriptपहले दिन सील और दूसरे दिन लिया सैंपल, खाद्य एवं औषधि नियंत्रक की कार्रवाई | Seal on first day and sample taken on second day | Patrika News

पहले दिन सील और दूसरे दिन लिया सैंपल, खाद्य एवं औषधि नियंत्रक की कार्रवाई

locationशाहडोलPublished: Sep 29, 2019 07:54:25 pm

Submitted by:

amaresh singh

जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी

Seal on first day and sample taken on second day

पहले दिन सील और दूसरे दिन लिया सैंपल, खात्र एवं औषधि नियंत्रक की कार्रवाई

शहडोल। शहर के पत्ता गोदाम के नजदीक एक तेल मिल में एसडीएम और खाद्य एवं औषधि नियंत्रण विभाग की टीम ने दबिश दी। यहां से अधिकारियों ने तेल और अन्य पदार्थो का सैंपल लिया। एसडीएम धमेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में यह कार्रवाई दो दिन तक चलती रही। पहले दिन 27 सितंबर को अधिकारियों ने गोदाम को सील कर दिया था। इसके बाद दूसरे दिन दोपहर में पहुंचकर खोला और तेल का सैंपल लिया।

मिलावट और गड़बड़ी की शिकायत मिली थी
खाद्य अधिकारी बृजेश विश्वकर्मा के अनुसार, मिलावट और गड़बड़ी की शिकायत आई थी, जिसके बाद जांच टीम ने पहुंचकर सैंपल लिया है। सैंपल को जांच के लिए लेबोलेट्री लैब भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। अचानक एसडीएम और खाद्य विभाग के अधिकारियों के तेल मिल में पहुंचकर लगातार दो दिन कार्रवाई से अन्य व्यापारियों में भी हड़कंप की स्थिति बनी रही। अधिकारियों ने अलग- अलग तरह के सैंपल लिए हैं। एसडीएम धमेन्द्र मिश्रा का कहना है पहले दिन सील किया था, दूसरे दिन सैंपल लेकर खोल दिया गया है।


पूर्व में भी आइएएस ने दबिश देकर उजागर किया था कारोबार
पूर्व में भी तत्कालीन एसडीएम आइएएस लोकेश कुमार जागीड़ ने भी यहां पर दबिश दी थी। यहां एसडीएम ने पाया था कि बड़े स्तर पर तेल तैयार किया जा रहा था। जा रहा था। एसडीएम का मानना था कि तेल में मिलावट की जा रही थी। बाद में सैंपल लेकर लैब के लिए भेज दिया गया था।

 

ट्रेंडिंग वीडियो