scriptएसइसीएल लगाए एयर सेपरेशन यूनिट, ओपीएम करे ऑक्सीजन प्लांट से मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था | SECL set up Air Separation Unit, OPM to arrange medical oxygen from Ox | Patrika News

एसइसीएल लगाए एयर सेपरेशन यूनिट, ओपीएम करे ऑक्सीजन प्लांट से मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था

locationशाहडोलPublished: Apr 29, 2021 12:29:30 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

कलेक्टर ने ओपीएम और एसइसीएल प्रबंधन को दिए निर्देशधनपुरी में 20 और ओपीएम अस्पताल में 50 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर होगा शुरू

एसइसीएल लगाए एयर सेपरेशन यूनिट, ओपीएम करे ऑक्सीजन प्लांट से मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था

एसइसीएल लगाए एयर सेपरेशन यूनिट, ओपीएम करे ऑक्सीजन प्लांट से मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था

शहडोल. कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज दिलाने अब उद्योगों की भी प्रशासन मदद ले रहा है। प्रशासन ने एसईसीएल और ओपीएम प्रबंधन को भी निर्देश दिए हैं। कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने एसईसीएल प्रबंधन को निर्देशित किया है कि बुढ़ार सीएससी में एयर सप्रेशन यूनिट की व्यवस्था कराएं। बुढार में प्लांट के लिए स्थल का निरीक्षण कर 28 दिन के अंदर प्लांट लगवाएं ताकि ऑक्सीजन की उपलब्धता बुढार में बनी रहे। कलेक्टर ने ओपीएम अधिकारी से कहा है कि ओपीएम क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण अधिक हो रहा है। सम्पूर्ण क्षेत्र को सैनिटाइज कराएं। ओपीएम अस्पताल में 50 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर स्टेज-1 तत्काल शुरू किया जाए। साथ ही 48 घंटे के अंदर यह व्यवस्था करें कि ओपीएम के ऑक्सीजन प्लांट से मेडिकल ऑक्सीजन चिकित्सकीय व्यवस्था के लिए कैसे प्रदान हो। साथ ही मेडिकल कॉलेज तथा नगर पालिका शहडोल को 500 लीटर हाइकोक्लोराइड सैनिटाइजेशन व्यवस्था के लिए प्रदान करें। कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने बुधवार को जिले के अलग-अलग कोविड केयर सेंटर और अस्पतालों के निरीक्षण किया। उन्होने कहा किइस महामारी के संकट काल में सबको मिलकर अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग करना चाहिए, ताकि इस महामारी के विरुद्ध युद्ध लड़ सके।
बनाएं 20 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धनपुरी के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सचिन कारखुर को निर्देशित किया कि धनपुरी अस्पताल में 24 घंटे के अंदर 20 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाए। सीएमओ एवं डीपीसी को अस्पताल धनपुरी में व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिए। एसईसीएल कोविड केयर सेंटर धनपुरी के निरीक्षण के दौरान बताया गया कि कोविड केयर सेंटर 58 बिस्तरीय बनाया गया है। व्यवस्था के अनुसार कोविड-19 के मरीज नहीं आ रहे हैं।
जांच कराने वालों की भीड़ देख जताई नाराजगी
विधायक जैतपुर मनीषा सिंह, कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढार का अवलोकन किया। कलेक्टर ने फीवर क्लीनिक में कोविड-19 जांच कराने आए व्यक्तियों की भीड़ देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा नगरपालिका अधिकारी बुढार को निर्देशित किया कि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनवाएं तथा चूना से लाइन बनवाएं, जिससे जांच कराने आए व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो