scriptआज से शुरू होगा दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण | Second phase corona vaccination will start from today | Patrika News

आज से शुरू होगा दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण

locationशाहडोलPublished: Jan 24, 2021 10:14:38 pm

Submitted by:

amaresh singh

सात सेंटरों पर स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

Second phase corona vaccination will start from today

आज से शुरू होगा दूसरे चरण का कोरोना टीकाकरण

शहडोल। कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण आज से शुरू होगा। दूसरे चरण में सात सेंटरों पर स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। पहले चरण में दो सेंटरों पर फ्रंट लाइन कर्मचारियों को कोरोना टीका लगाया गया था। इस बार जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के अलावा सिंहपुर, गोहपारू, बुढ़ार, धनपुरी और धनपुरी एससीएल हास्पिटल को टीकाकरण का केन्द्र बनाया गया है। इस बार दूसरे चरण में केवल शासकीय स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना टीका लगाया जाएगा। इसमें निजी स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना टीका नहीं लगेगा।


चार दिन चलेगा टीकाकरण
दूसरे चरण का टीकाकरण एक सप्ताह में चार दिन चलेगा। इसमें ७२८ स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं पहले चरण में छूटे फ्रंट लाइन कर्मचारियों को दूसरे चरण में कोरोना टीका नहीं लगाया जाएगा। पहले चरण में लक्ष्य के अनुसार फ्रंट लाइन कर्मचारियों का कोरोना टीकाकरण नहीं हो पाया था। इसलिए इस बार पहले चरण की कमियों को दूर किया जाएगा। पहले चरण में यह बात सामने आई थी कि सर्वर की दिक्कत, मोबाइल नंबर गलत होने और डुप्लीकेट नाम होने से शत-प्रतिशत फ्रंट लाइन कर्मचारियों का कोरोना टीकाकरण नहीं हो पाया। दूसरे चरण में इन कमियों को दूर किया जाएगा और लक्ष्य के अनुसार कोरोना टीकाकरण किया जाएगा। पहले चरण में फ्रंट लाइन कर्मचारियों को कोरोना टीका लगने के बाद किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आई थी। इससे दूसरे चरण में ज्यादा संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोरोना टीका लगवाने की उम्मीद जताई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो