scriptबिना मास्क पर खुली जेल में भेजा, शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक रहेगा लॉकडाउन, बंद रहेंगे स्टेडियम और पार्क | Sent to open prison without a mask | Patrika News

बिना मास्क पर खुली जेल में भेजा, शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक रहेगा लॉकडाउन, बंद रहेंगे स्टेडियम और पार्क

locationशाहडोलPublished: Apr 07, 2021 10:33:01 pm

Submitted by:

amaresh singh

गांधी स्टेडियम में खुली जेल की व्यवस्था की गई है

Sent to open prison without a mask

बिना मास्क पर खुली जेल में भेजा, शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक रहेगा लॉकडाउन, बंद रहेंगे स्टेडियम और पार्क

शहडोल. जिले में अब शनिवार की शाम 8 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह तथा पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी की बैठक कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि, बाहर से आने वाले लोग कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकोप पर गाइड लाइन का उल्लघंन करने वाले व्यक्तियो के लिए जिला मुख्यालय में स्थित महात्मा गांधी स्टेडियम में खुली जेल की व्यवस्था की गई है। जिले में बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत वर्तमान में 650 बेडस की व्यवस्था की गई है। समिति से सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि, प्रत्येक शानिवार की शाम 8 बजे से सोमवार की सुबह 6 तक लाकडाउन रहेगा तथा पार्क, स्टेडियम सहित अन्य भीड़-भाड़ वाले संस्थान बंद रखे जाएंगे। उन्होने कहा कि, जिले के गणमान्य नागरिक, समाज सेवी तथा निर्वाचित जनप्रतिधि भी वैक्सीनेषन के कार्य में तथा कोरोना नियंत्रण हेतु जारी गाइड लाइन के पालन में मदद कराने हेतु आगे आए तथा यथा शक्ति मास्क का भी आम लोगो को वितरण कराने मे सहयोग करे। उन्हेाने कहा कि, शहरी क्षेत्रो के पार्षदगण अपने-अपने वार्डो में सेनेटाइजर करवाए तथा संक्रमण से बचने की समझाइस दें, विभिन्न धर्मिक संस्थाओ में भी इस संबंध के प्रचार-प्रसार कराना सुनिष्चित करें। बैठक में सभी सदस्यो से वर्तमान समस्या से निपटाने हेतु सुझाव लिये गए। पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी ने कहा कि, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन विगत दिनो से संक्रमण रोकने के भरसक प्रयास के बावजूद भी गाइड लाइन का पालन नही हो रहा है इस लिए अब समझाइस का दौर खत्म हो गया अब कड़े निर्णय लेकर आम जन की जान-माल की सुरक्षा हेतु कड़ी कार्यवाही भी करनी होगी। बैठक में विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, नगरपालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे, उपाध्यक्ष नगरपालिका कुलदीप निगम,मुख्य कार्यपपालन अधिकारी जिला पंचायत मेहताब सिंह, अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा, डीन मेडिकल कॉलेज शहडोल डा मिलिंद शिरालकर, समाजसेवी कमलप्रताप सिंह, मुख्य नगरपालिका अधिकारी अमित तिवारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य एवं अन्य अधिकारी रहे।


बिना मास्क पकड़ाए तो दो घंटे खुली जेल में भुगतनी पड़ी सजा, छह दुकानें सील
कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन न करने पर प्रशासन और पुलिस अब सख्ती पर उतर आई है। कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह, एसपी अवधेश गोस्वामी और एडीएम अर्पित वर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल ने गांधी चौक, पुराना नगरपालिका के सामने वाहनों से आने जाने वाले लोगों को बिना मास्क पहनकर आने पर चालानी कार्रवाई की। इस दौरान खुली जेल भी भेजा गया। चालानी कार्रवाई करते समय लोगों को बताया गया कि दो घंटे खुली जेल में रहना होगा तब लोगों के होश उड़ गए। पुलिस बल ने बाइक चालकों सहित कार चालकों के साथ रसूखदार भी शामिल रहे। चालानी कार्रवाई कर दो घंटे के लिए स्टेडियम में बने खुली जेल में भेज दिया। बताया गया कि 50 से ज्यादा लोगों को दो-दो घंटे के लिए खुली जेल में भेजा गया। शहर में दो सौ लोगों के चालान काटे गए। कार चालक ने जब चालानी कार्रवाई होता देखा तो कार घुमाकर भाग निकला। अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा ने टीआई को पकडऩे के निर्देश दिए। टीआई ने पुलिस बल के साथ कार का पीछा कर उसे राजेन्द टाकिज के पास पकड़ लिया। इसके बाद कार सहित चालक को मौके पर लाया गया। इसके बाद चालानी कार्रवाई करते हुए उसे मास्क देकर समझाइश दी । इसके बाद कार को कोतवाली में खड़ा करा लिया गया। चालानी कार्रवाई और खुली जेल में भेजे जाने से लोगों में दशहत की स्थिति बनी रही। इस दौरान अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा, एसडीएम सोहागपुर शेर सिंह मीणा, डीएसपी बीडी पांडेय, सीएमओ अमित तिवारी, तहसीलदार सोहागपुर लवकुश शुक्ला, जन अभियान परिषद के विवेक पांडेय रहे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो