दुकानदारों ने दबाए आठ करोड़

नोटिस तक नपा की कार्रवाई

By: shivmangal singh

Published: 13 Mar 2018, 10:02 AM IST

शहडोल. नगरपालिका द्वारा व्यापारियों के लिए शहर में बनाए गए शापिंग कांपलेक्स और बनाई गई दुकानें जहां एक तरफ नीलाम नहीं होने के कारण नपा को लाखों रुपए का नुकशान हर महीने उठाना पड़ रहा है, वहीं पुराने बस स्टैंड में बनाए गए शहीद स्मारक व्यावसायिक कांपलेक्स और पुरानी नपा में बनाए गए स्वामी विवेकानन्द कांपलेक्स सहित बस स्टेंड में बनाई गई दुकानों की लगभग ८ करोड़ रुपए की बकाया राशि की वूसली करने में नपा को भारी मसक्कत करनी पड़ रही है। लगभग ५८ दुकानों को शहर के व्यापारियों ने नीलामी के दौरान २५ फीसदी राशि अग्रिम जमा करने के बाद ली, लेकिन तीन साल से अधिक का समय बीतने के बाद दुकानदारों ने नपा की बकाया ७५ फीसदी की राशि जमा नहीं की जिससे नपा को लाखों रुपए का हर महीने फटका लग रहा है।
नोटिस तक सीमित नपा-
नगरपालिका द्वारा इन बकायादारों के विरुद्ध अब तक ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई जिससे बकाया राशि की वसूली की जा सके। नपा द्वारा बकायादारों को राशि जमा करने के लिए नोटिस तो जारी किए गए, लेकिन राशि की वसूली अब तक नहीं हो पाई, राशि वसूली नहीं होने के कारण नगर के विकास के कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं।
की जाएगी वसूली
बकायादारों को राशि जमा करने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं। अगर बकाया राशि जमा नहीं की गई तो अग्रिम राशि राजसात करने के बाद अन्य दुकानदारों को नीलामी के माध्यम से दुकानें आवंटित कर दी जाएंगी।
बीएस चतुर्वेदी
सीएमओ
नपा शहडोल
--------
अम्बेड़कर की प्रतिमा लगाने उठी मांग
कमिश्नर को देंगे ज्ञापन, चलाएंगे हस्ताक्षर अभियान
शहडोल. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर भारतीय बौद्ध महासभा एवं रमाबाई आम्बेड़कर समिति आज सुबह ११ बजे रेलवे कालोनी स्थित तथागत गौतम बौद्ध बिहार में बंदना और बैठक करने के बाद कमिश्नर और कलेक्टर को ज्ञापन देगी। भारतीय बौद्ध महासभा के जिला अध्यक्ष भरत नगराले ने बताया कि एक साल से प्रतिमा लगाने का इंतजार किया जा रहा है, लेकिन लोग प्रतिमा को लेकर राजनीति कर रहे हैं, जिससे नगर में बाबा साहब की प्रतिमा नहीं लग पा रही है। और उनकी प्रतिमा का अपमान हो रहा है। महासभा के जिला अध्यक्ष भरत नगराले, विकास खरे, रमाबाई समिति अध्यक्ष महानंदा मेश्राम, विमला खरे, सुलोचना नगराले, शालिनी बोरकर, प्रतिभा खरे, संगीता मानवडकर, मीनू मेश्राम, वर्षा बोरकर, मिलिंद खरे, प्रमिता खरे, वसून्धरा पलाश, प्रणव, वृन्दन नगराले मिलकर नगर में प्रतिमा लगाने हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे।
-

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned