scriptसात दिन पहले जिन हाथों से बांधी राखी, उसी हाथों ने भाई को दी मुखाग्नि | Sister performed funeral of brother | Patrika News

सात दिन पहले जिन हाथों से बांधी राखी, उसी हाथों ने भाई को दी मुखाग्नि

locationशाहडोलPublished: Sep 01, 2018 10:51:19 pm

Submitted by:

shubham singh

ब्रेन ट्यूमर से हारा उत्कर्ष, चार बार ऑपरेशन के बाद अंतत: मान ली हार

Sister performed funeral of brother

Sister performed funeral of brother

शहडोल। सात दिन पहले जिन हाथों से भाई के हाथ में राखी बांधी थी, उसी हाथों से भाई को अंतिम मुखाग्नि देते देख हर कोई स्तब्ध था। हर किसी के आंखों से बहती आंसुओं की धार दर्द को बयां कर रही थी। ब्रेन ट्यूमर की चपेट में आने के बाद शहर के उत्कर्ष निगम ने अंतत: हार मान ली। ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित उत्कर्ष का चार बार ऑपरेशन हुआ लेकिन बार बार बीमारी बढ़ती ही जा रही थी। अंतत: शनिवार को उत्कर्ष का देहांत हो गया। राखी के ठीक बाद भाई के निधन के बाद बहन निष्ठा निगम अपने आपको नहीं रोक सकी और सारे रीति रिवाजों को तोड़ते हुए भाई को मुखाग्नि दी। शहर के सिंहपुर रोड निवासी उत्कर्ष निगम पिता राजा निगम ९वीं कक्षा में ही ब्रेन ट्यूमर का शिकार हो गया था। परिजनों ने मुंबई में इलाज भी कराया। जिसके बाद कुछ समय तक तो बीमारी ठीक थी लेकिन बाद में दोबारा ब्रेन ट्यूमर हो गया। परिजन डॉ अमित निगम के अनुसार, चार बार ऑपरेशन कराया गया लेकिन सुधार नहीं हुआ। लगातार हालत बिगड़ती ही जा रही थी और उत्कर्ष ने शनिवार को अंतिम सांस ली। जिसके बाद बड़ी बहन निष्ठा निगम ने अंतिम संस्कार किया। बहन द्वारा भाई का अंतिम संस्कार करता देख हर कोई स्तब्ध था।

गलत ट्रेन में चढ़ी तो महिला ने लगा दी छलांग
– हाथ पैर में गंभीर चोट, जिला अस्पताल में भर्ती
शहडोल। बुढ़ार रेलवे स्टेशन में एक महिला गलत ट्रेन में चढऩे के बाद ट्रेन चलते ही छलांग लगा दी। चलती ट्रेन से कूदने के कारण महिला के सिर और हाथ में गंभीर चोट आई है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस के अनुसार, मुन्नी सिंह पति फूल सिंह निवासी चौरी पाली उमरिया बुढ़ार से बिलासपुर जा रही थी। इस दौरान बुढ़ार रेलवे स्टेशन में गलती से अंबिकापुर ट्रेन में बैठ गई थी। ट्रेन में बैठते ही यात्रियों से बात की तो पता चला कि ट्रेन अंबिकापुर जा रही थी तभी महिला ने बिना चेन पुलिंग के ट्रेन से छलांग लगा दी। गनीमत थी कि पटरियों में दूसरी ट्रेन नहीं आ रही थी। ट्रेन से कूदने की वजह से महिला के सिर, हाथ और पैर में गंभीर चोट आई है। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस १०८ को दी। 108 एंबुलेंस के डॉ. आशीष सिंह पायलट मोहम्मद याकूब द्वारा महिला को अचेत अवस्था में इलाज के लिए बुढ़ार अस्पताल में भर्ती कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो