scriptकोरोना कफ्र्यू: सुबह सब्जी मण्डी में बिगड़ी स्थिति, पुलिस की दखल के बाद कम हुई भीड़ | situation deteriorated in the vegetable market in the morning, | Patrika News

कोरोना कफ्र्यू: सुबह सब्जी मण्डी में बिगड़ी स्थिति, पुलिस की दखल के बाद कम हुई भीड़

locationशाहडोलPublished: Apr 14, 2021 11:13:25 am

Submitted by:

amaresh singh

थोक व्यापारियों के साथ ग्रामीणों ने भी सजा ली थी दुकानें

situation deteriorated in the vegetable market in the morning,

कोरोना कफ्र्यू: सुबह सब्जी मण्डी में बिगड़ी स्थिति, पुलिस की दखल के बाद कम हुई भीड़

शहडोल. लापरवाह लोग बढ़ते हुए संक्रमण के बाद भी कुछ भी समझने तैयार नहीं है। तमाम बंदिशो व निर्देशों के बाद भी वह मनमानी पर उतारू है। जिला प्रशासन ने १६ अप्रैल तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं। जिसे लेकर बकायदे गाइड लाइन जारी की गई है। इसके बाद भी सोमवार को व्यापारियों ने सब्जी मण्डी में दुकानें सजा ली थी। बाद में पुलिस की समझाइश के बाद दुकानें बंद कर दी गई। मंगलवार को फिर सुबह से सब्जी मण्डी में नजारा देखने मिला। थोक व्यापारियों के साथ ही ग्रामीण अंचलो से मुख्यालय पहुंचे हुए सब्जी विक्रेताओं ने दुकान लगानी शुरु कर दी। सब्जी मण्डी में बढ़ रही भीड़ व दुकानें लगने की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार वैश्य, डीएसपी सोनाली गुप्ता, कोतवाली प्रभारी राजेश चन्द्र मिश्रा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम ने सभी दुकानदारों को इधर उधर किया जमकर फटकारा


नियमों का करें पालन
सब्जी मण्डी में भीड़ एकत्रित होने की सूचना पर मौके में पहुंचे अतिरिक्त पुुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार वैश्य ने सभी को समझाइश दी कि लॉकडाउन को लेकर जारी निर्देशों का सभी पालन करें, स्थिति न बिगाड़ें।
ठेले में घूम-घूम कर सब्जी बेंच सकते हैं यहां भीड़-भाड़ एकत्रित न करें। ऐसी व्यवस्था बनाए जिससे कि व्यापार भी प्रभावित न हो और स्थितियां भी न बिगडें।
व्यापारियों के साथ की बैठक
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार की सुबह थोक व्यापारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होने सभी को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में यह तय किया गया कि सब्जी मण्डी को वन वे किया जाए। जिससे लोग एक तरफ से प्रवेश कर खरीदारी कर दूसरे तरफ से बाहर निकल जाए। इससे ज्यादा भीड़-भाड़ नहीं होगी। साथ ही अन्य आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्देश सभी व्यापारियों को दिए गए।

बिना टीका लगवाए व्यापारी नहीं खोल सकेंगे दुकान
सब्जी मण्डी में मंगलवार की शाम मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमित तिवारी द्वारा सब्जी मण्डी में घूमकर एनाउंसमेंट कराया गया। जिसमें कहा गया है कि सब्जी मण्डी के ऐसे व्यापारी जो ४५ वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं वह सभी वैक्सीनेशन कराएं। बिना वैक्सीनेशन के उन्हे दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बिना वैक्सीनेशन के दुकान खोले पाए जाने पर संबंधितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो