नींद में नपा, आधा नगर प्यासा,

एक सप्ताह से लडख़डाई पानी सप्लाई व्यवस्था

By: lavkush tiwari

Published: 10 Mar 2019, 08:00 AM IST

शहडोल. नपा नींद में सोई हुई है और नगर की आधी आबादी बीते एक सप्ताह से पानी के बिना प्यासी है, लेकिन नपा के अधिकारी कर्मचारी और जन प्रतिनिधि इस मामले को लेकर गंभीर नहीं हैं, जिसका खामियाजा नगर की जनता को गर्मी आने के पहले ही भुगतना पड़ रहा है। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि लोगों को सुबह आधे घंटे भी पानी नहीं मिल पा रहा है। यह स्थिति एक सप्ताह से उन क्षेत्रों की बताई जा रही है, जहां मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत नई पाइप लाइन का विस्तार और पांच नई पानी की टंकियों से नगर में पानी की सप्लाई कराई जा रही है। नपा के अधिकारी और इंजिनियर इस मामले को लेकर ठेकेदार को जवाबदार ठहरा रहे हैं, लेकिन नगर की जनता की परेशानी उन्हें दिखाई नहीं दे रही है। बताया गया है कि इस मामले को लेकर सीएम कमलनाथ के शहडोल दौरे के दौरान प्रभारी मंत्री ने भी नपा के अधिकारियों को भी फटकार लगाई थी, लेकिन व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नपा के अधिकारी और इंजिनियर कितने संवेदनशील और बेलगाम हो गए हैं।
एक सप्ताह से लडख़डाई व्यवस्था-
आधे शहर में पानी की सप्लाई व्यवस्था पूरी तरह से लडख़ड़ाई हुई है। वजह ये बताई जा रही है कि सरफा में मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत स्थापित कराए गए नए संयंत्र में खराबी आने के कारण नई पाईप लाइन से नगर की नई बनाई गई पांच पानी की टंकियों में पानी का भराव नहीं होने से नगर के कृष्णा कालोनी, रीवा रोड, पाण्डवनगर, पाली रोड़, नरसरहा, बीज गोदाम, बलपुरवा, हाउसिंग बोर्ड सहित अन्य कालोनियों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। हालाकि नपा द्वारा पुरानी पाइप लाइन से पानी की सप्लाई किए जाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन लोगों को आधे घंटे भी पानी नहीं मिल पा रहा है।
इंजीनियर नहीं उठाते फोन-
नपा के इंजिनियरों की हालत ऐसी है कि लोग समस्याओं को लेकर अगर फोन पर जानकारी लेना चाहें तो उनके फोन रिसीव नहीं होते ऐसे में लोगों को जानकारी के अभाव में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि नपा में सहायक यंत्री बृ्रजेन्द्र वर्मा, इंजिनियर बीपी इंनिनियर देव कुमार गुप्ता पदस्थ हैं।
कराया जा रहा सुधार कार्य
सरफा नए संयंत्र का सुधार कार्य और मेंटीनेेस कराया जा रहा है। गर्मी की तैयारियों को लेकर और नगर में पानी की किल्लत दूर करने के लिए सरफा नए संयंत्र का निर्माण कराया गया था। जल्द ही एक दो दिनों में सुधार कार्य पूरा करा लिया जाएगा। अभी पुरानी पाइप लाइन और संयंत्र से पानी की सप्लाई कराई जा रही है।
बीपी पाण्डेय
इंजिनियर
सरफा प्रभारी
नपा- शहडोल

lavkush tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned