मुख्यमंत्री को आना था, देखिए हुए क्या-क्या कारनामे

मुख्यमंत्री को आना था, देखिए हुए क्या-क्या कारनामे

shivmangal singh | Publish: Sep, 02 2018 07:53:24 PM (IST) | Updated: Sep, 02 2018 07:55:13 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

जनआशीर्वाद यात्रा से पहले प्रशासन हुआ सक्रिय, छिपाईं अपनी कमियां

शहडोल. इस क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री का दौरा कई बार टल चुका था। एक बार तो ऐनवक्त पर दौरा टाल दिया गया। कई बार इस क्षेत्र के पड़ोसी इलाकों से निकल गए लेकिन मुख्यमंत्री यहां नहीं पहुंचे। इस बार भी शायद अफसरों को ऐसी उम्मीद नहीं रही होगी कि मुख्यमंत्री आ ही जाएंगे। मौसम की वजह से ऐसा माना जा रहा था कि शायद इस बार भी मुख्यमंत्री का दौरा टल जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शिवराज सिंह चौहान इस बार आखिरकार ब्योहारी जाकर ही माने। लेकिन उनके आने के पहले तक वहां व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हो सकी थीं। इसके अलावा कई और भी घटनाक्रम हुए।


सीएम के आने से पहले खराब सड़क पर परदा डालने की कोशिश
मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व ब्यौहारी नगर के मुख्यमार्ग की दुर्दशा पर पर्दा डालने का प्रयास किया। ऊबड़-खाबड़ व गड्ढेयुक्त सड़क में बजरी डालकर उसमें रोलर चलवाया गया। इसके बाद भी पूरी सड़क दल-दल में तब्दील रही। कीचड़ से सनी मुख्य सड़क को सुधारने पूरा विभागीय अमला लगा रहा। पूरे मार्ग में बजरी बिछाकर सड़क की वास्तविक स्थिति पर पर्दा डालने का प्रयास किया गया।


काला झंडा दिखाने का प्रयास, कांग्रेसी गिरफ्तार
जनआर्शीवाद कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सीएम शिवराज को काला झण्डा दिखाने के प्रयास में पुलिस ने ब्यौहारी विधायक सहित कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया है। ब्यौहारी में विकास कार्य नहीं होने पर कांग्रेस सीएम शिवराज का विरोध कर रहे थे। इस दौरान ब्यौहारी विधायक रामपाल ने अपने आधा सैकड़ा से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचकर काला झण्डा दिखाने का प्रयास कर रहे थे। मौके पर ब्यौहारी पुलिस पहुंचकर विधायक रामपाल सहित ५० लोगों को हिरासत में लिया है। इस दौरान ब्यौहारी पुलिस ने 107, 16 की कार्रवाई करते हुए छोड़ दिया है।


आत्मदाह का प्रयास
सीएम के जनआर्शीवाद कार्यक्रम के दौरान एक युवक सुनवाई न होने पर त्रस्त होकर आत्मदाह का प्रयास किया। बाद में पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया। बताया गया कि राकेश मिश्रा ने केरोसीन उड़ेलकर आत्मदाह का प्रयास किया। पीडि़त ने आरोप लगाया कि दबंग दिलील गुप्ता द्वारा पट्टे की जमीन पर पेट्रोल पंप शुरू कर लिया था। पीडि़त के अनुसार कई जगहों में शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद सीएम के कार्यक्रम के दौरान आत्मघाती कदम उठाने का प्रयास किया।

Ad Block is Banned