...तो इसलिए 500 और 2000 रुपए के नोट नहीं निकल रहे, कैश की किल्लत बरकरार

...तो इसलिए 500 और 2000 रुपए के नोट नहीं निकल रहे, कैश की किल्लत बरकरार

Akhilesh Shukla | Publish: Apr, 17 2018 05:45:59 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

पढि़ए पूरी खबर...

शहडोल- जिला शहडोल में भी कैश की किल्लत बरकरार है, लोग परेशान हैं, जिले भर के एटीएम में कैश की किल्लत चल रही है, इतना ही नहीं बैंक में भी कैश की किल्लत बरकरार है, शादियों का सीजन शुरू है, ऐसे में कैश की किल्लत से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि खरीददारी के लिए पैसे ही नहीं मिल पा रहे हैं, जब कैश ही नहीं रहेगा, तो लोग जरूरी सामान कहां से खरीद रहे हैं।

एटीएम में कैश की किल्लत
शहर में लगभग सभी एटीएम में कैश को लेकर हालत खराब है वैसे देखा जाए तो जिले के ज्यादातर एटीएम में कैश नहीं का बोर्ड लगा मिल रहा है, और जिन एटीएम में पैसे निकल भी रहे हैं वहां पैसे जल्दी खत्म हो जा रहे हैं, लंबी-लंबी लाइन लग जा रही है, जिसके चलते लोगों को कैश को लेकर खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बड़े नोट नहीं निकल रहे
बैंक हो या फिर एटीएम सबसे बड़ी दिक्कत बड़े नोटों को लेकर है, 500 और 2000 रुपए के नोट तो जैसे बंद ही हो गए हैं, एटीएम से भी 500 और 2000 रुपए के नोट नहीं निकल रहे हैं, जिन एटीएम से पैसे निकल भी रहे हैं वहां 100 और 200 रुपए के नोट निकल रहे हैं। जिससे एटीएम से पैसे जल्दी खत्म हो जा रहे हैं, जिसके चलते बैंक भी एटीएम में ज्यादा समय तक कैश पूरा नहीं कर पा रहे हैं। इतना ही नहीं बैंक में जाने के बाद भी 500 और 2000 रुपए के नोट नहीं मिल पा रहे हैं।

इसलिए नहीं मिल रहे 500 और 2000 रुपए के नोट
एटीएम और बैंक में 2000 और 500 रुपए के नोट नहीं मिल पा रहे हैं, उसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि शहडोल में मौजूद चारो करेंसी चेस्ट में ही 2 हजार रुपए और 500 रुपए के नोट नहीं आ रहे हैं। 100 और 200 रुपए के नोटों से मौजूदा हालात संभालने की कोशिश की जा रही है। एलडीएम विजय चौरसिया ने बताया कि शहडोल के अधिकतर एटीएम में छोटे नोटों को डाला जा रहा है लेकिन जैसे ही एटीएम में नोट डाले जा रहे हैं, एटीएम खाली हो जाते हैं। फिलहाल प्रशासन की नजर और बैंक और एटीएम पर बनी हुई है।

Ad Block is Banned