scriptतो इनके लिए बनेंगे विशेष केयर सेंटर और चिकित्सा यूनिट | Special care centers and medical units will be built for them. | Patrika News

तो इनके लिए बनेंगे विशेष केयर सेंटर और चिकित्सा यूनिट

locationशाहडोलPublished: Feb 15, 2018 10:05:00 am

Submitted by:

shivmangal singh

कलेक्टर की उपस्थिति में हुई बैठक

Special care centers and medical units will be built for them.

Special care centers and medical units will be built for them.

शहडोल. जिले में बुर्जुगों, नि:शक्तों और मंदबुद्धि छात्र-छात्राओं के लिये केयर सेंटरों सहित मोबाईल चिकित्सा यूनिट, डे-केयर सेंटर, नि:शक्तजनों के लिये पार्क तथा मंद बुद्धि बच्चों के लिये स्कूल का निर्माण किया जायेगा। इस संबंध में कलेक्टर नरेश पाल की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिले के स्वयं सेवियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर ने समाजसेवियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश सरकार की नीति के तहत शहडोल जिले में बुर्जुर्गों, नि:शक्तजनों, मंदबुद्धि छात्र-छात्राओं, कामकाजी महिलाओं के लिये केयर सेंटरों, मोबाईल चिकित्सा यूनिट, डे-केयर सेंटर, मल्टी सर्विस सेंटर तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिये फीजियो थैरेपी क्लीनिक आदि का निर्माण कराया जायेगा। इस संबंध में कलेक्टर ने स्वयं सेवी संस्थाओं एवं सामाजिक संस्थाओं से कहा कि वे इनके प्रस्ताव बनाकर लाए तथा ऐसे केन्द्रों को संचालित करने में समुचित सहयोग करें। बैठक में उपसंचालक सामाजिक न्याय टीएस मरावी ने शासन की नि:शक्तजनों एवं वरिष्ठ नागरिकों के संरक्षण हेतु बनाये गये कार्यक्रमों के संबंध में जानकारी दी गई। बैठक में विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यगण उपस्थित थे।
……………………………….
मिट्टी के ऊपर लगाया जा रहा सी.
रसमोहनी. जनपद पंचायत बुढार के गं्राम पंचायत भरूहा के पकरी टोला में सीसी सड़क निर्माण में ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस सीसी सड़क निर्माण में मिट्टी के ऊपर सीमेंट का लेप लगाया जा रहा है। सड़क से मुरुम और गिट्टी गायब है। जिस पर पंचायत के लोगों ने कड़ा एतराज जताया है। शिकायत में बताया गया हैे कि सड़क निर्माण की लम्बाई1000 मीटर है। जिसके लिए पांच लाख रुपए स्वीकृत किए गए है। लेकिन ठेकेदार सड़क निर्माण में ण्क लाख भी खर्च नहीं कर रहा है। जिसके चलते सड़क एक भी बरसात नहीं चल पाएगी। जिसका खामियाजा गांव के लोगों को आवागमन के रूप में झेलना पड़ेगा। ग्रांमीणों द्वारा बताया गया कि ठेकेदार द्वारा सड़क की गिली मिट्टी के ऊपर सीमेंट डालकर निर्माण कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो